महाराष्ट्र

एक्साईज के अधीक्षक समेत तीन अधिकारी एसीबी के जाल में

बीयर शॉपी के लाइसेंस के लिए मांगी थी रिश्वत

चंद्रपुर/दि.9-बीयर शॉपी के लाइसेंस के लिए एक लाख रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में चंद्रपुर के राज्य उपादन शुल्क विभाग के अधीक्षक संजय जयसिंगराव पाटिल (54) समेत सहायक निरीक्षक चेतन माधवराव खारोडे (34)व कार्यालय अधीक्षक अभय बबनराव खताड (53) यह तीन अधिकारी एसीबी विभाग के जाल में फंसे है. मंगलवार 7 मई को देर रात तक शहर पुलिस थाना में मामला दर्ज होने की कार्रवाई शुरु थी, यह जानकारी पुलिस उपअधीक्षक मंजूषा भोसले ने दी.

घुग्घुस के गोदावरी बार अ‍ॅन्ड रेस्टारेंट के संचालक ने नवंबर 2023 में राज्य उत्पादन शुल्क विभाग से बीयर शॉपी के लाइसेंस के लिए आवेदन किया था. हालांकि राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के संजय पाटिल, सहायक निरीक्षक चेतन खारोडे द्वारा लाइसेंस देने टालमटोल की जा रही थी. इसी बीच खारोडे ने लाइसेंस मंजूर करने के लिए अपने तथा अधीक्षक संजय पाटिल के लिए एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी. शिकायतकर्ता की रिश्वत देने की तैयारी नहीं थी, इसलिए उन्होंने 25 अप्रैल को चंद्रपुर एसीबी विभाग से गुहार लगाई. शिकायत के आधार पर चंद्रपुर के एसीबी विभाग ने जाल बिछाया. इसी बीच, सहायक निरीक्षक खारोडे ने कार्यालय अधीक्षक अभय खाताड के माध्यम से एक लाख रुपए की रिश्वत स्वीकारी. इसके तहत इन तीनों पर कार्रवाई की गई. देर रात तक मामला दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी.

इस मामले के मुख आरोपी राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के अधीक्षक संजय पाटिल मूलत: कोल्हापुर निवासी है. वे फिलहाल अवकाश पर होकर कोल्हापुर गए है. उन्हें भी हिरासत में लिया जाएगा, यह जानकारी सूत्रों ने दी. यह कार्रवाई पुलिस उपअधीक्षक मंजूषा भोसले के मार्गदर्शन में पुलिस हवलदार नरेश नन्नावरे, हिवराज नेवारे, संदेश वाघमारे, राकेश जांभुलकर, पुष्पा काचोले, सतीश सिडाम की टीम ने की.

Related Articles

Back to top button