महाराष्ट्र

विद्युत प्रवाहित तार पर टॉवेल डालने से तीन लोगों की करंट लगने से मौत

दौंड तहसील के दापोडी ग्राम की घटना

* दम्पत्ति सहित बेटे की भी मृत्यु
पुणे/दि.19– स्नान करने के बाद टॉवेल तार पर सुखाने के लिए गए एक को बिजली का करंट लग गया. उसे बचाने के लिए गई पत्नी को भी करंट लग गया. माता-पिता को करंट लगा देख उन्हें बचाने के लिए गए 17 वर्षीय बेटे की भी करंट लगने से मृत्यु हो गई. यह घटना दौंड तहसील के दापोडी ग्राम में घटित हुई.

जानकारी के मुताबिक मृतको के नाम सुरेंद्र देवीदा भासलेकर (44), पत्नी अदिका सुरेंद्र भालेकर (38) और बेटा प्रसाद सुरेंद्र भालेकर (17) है. भालेकर परिवार यह सोलापुर का रहनेवाला है. वह कुछ काम निमित्त दौंड तहसील के दापोडी ग्राम में किराए से रहते थे. उनका किराए का कमरा टीन का है. उनके कमरे से सटकर ही बिजली का खंबा है. सुरेंद्र भालेकर सोमवार को सुबह नहाने के बाद अपना टॉवेल सुखाने के लिए घर के पास के तार के पास गए थे. उस समय उसके घर में बिजली आपूर्ति की भी एक वायर टीन पर डाली हुई थी. तेज हवाओ के कारण वायर हिलने से उस पर का कोटींग निकल जाने से वायर का विद्युत प्रवाह तार में उतर गया था. उसी तार पर सुरेंद्र भालेकर टॉवेल सुखाने गया तब उसे बिजली का जोरदार करंट लगा. इस कारण उसने चीखना-चिल्लाना शुरु किया तब उसकी पत्नी अदिका उसे बचाने के लिए दौडी और वह भी करंट लगने से चिपक गई. माता-पिता को बचाने का प्रयास करते समय बेटे प्रसाद की भी करंट लगने से मृत्यु हो गई. भालेकर परिवार के तीन सदस्यो की मृत्यु होने से दापोडी ग्राम में शोक व्याप्त है.

* बेटी क्लास में और दुसरा बेटा गांव गया था
इस घटना के समय भालेकर की बेटी कोचिंग क्लास गई थी और दुसरा बेटा गांव गया था. सुरेंद्र भालेकर सेंट्रींग का काम कर परिवार का पेट भरता था. उसकी पत्नी खेत में मजदूरी का काम करती थी. जबकि बेटा प्रसाद 12 वीं की शिक्षा ले रहा था. एक समय परिवार के तीन सदस्यों की मृत्यु होने से खलबली मच गई है. इस घटना की जानकारी मिलने पर महावितरण के कर्मचारी और पुलिस घटनास्थल पहुंच गई. पुलिस ने पंचनामा कर तीनों के शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिए.

Related Articles

Back to top button