महाराष्ट्र

ठग प्रदीप खंगार की पत्नी गिरफ्तार

एफडी और आरडी के नाम पर 20 करोड का फ्रॉड

नागपुर/दि.26– नागपुर के हिंगणा परिसर में सैकडों लोगों को पोस्ट के खाते के नाम पर करोडों का अपहार करने वाले आरोपी प्रदीप किसन खंगार की पत्नी वंदना को पुलिस ने आखिर दबोच लिया. प्रदीप अभी भी फरार बताया जा रहा है. अब तक पुलिस को प्राप्त शिकायत के अनुसार 2.25 करोड की ठगी के मामले आये हैं, जबकि चर्चा है कि, यह आंकडा 20 करोड तक हो सकता है. सैकडों लोगों के साथ अधिक ब्याज का लालच देकर गत 3 वर्षों से यह गोरखधंधा 54 साल का प्रदीप कर रहा था. अभी भी कई बडे कारोबारियों ने पुलिस ने अधिकृत शिकायत दर्ज नहीं करवाई है.

* नलिनी आयी सामने
प्रदीप किसन खंगार और उनकी पत्नी वंदना ने 22 अक्तूबर 2021 से 27 जून 2024 दौरान अनेक लोगों से धोखाधडी की. पहली शिकायत नलीनी पुरुषोत्तम तांबुसकर (52, महाजनवाडी, हिंगणा) ने दर्ज करवाई. पुलिस ने धोखाधडी का केस दर्ज कर छानबीन शुरु की. इसके बाद कई नागरिक आगे आये. उन्होंने भी एफडी और आरडी के पैसे जमा करने के नाम पर प्रदीप खंगार द्वारा फ्रॉड किये जाने की शिकायत दी है. कागजात पर डाकघर की मुहर रहने से पहले लोगों को शक नहीं होता था.

* अपने पैसे से देता ब्याज
आरोपी दम्पति ग्राहकों को एफडी डिपॉजिट कर एक प्रतिशत ब्याज देता था. ग्राहकों को शक न हो, इसके लिए डिपार्टमेंट से रकम आने से पहले ही खंगार लोगों को ब्याज चुकाता था. पुलिस को भी अंदाजा है कि, फ्रॉड का आंकडा बढ सकता है.

* वंदना ने घर रखा गिरवी
वंदना खंगार का हिंगणा स्थित घर बैंक के पास गिरवी है. पति-पत्नी को 3 बेटियां है. एक बेटी का विवाह हो चुका है. दूसरी विदेश में पढाई कर रही है. सबसे छोटी बेटी उनके साथ ही रहती है. सैकडों लोगों के साथ फ्रॉड करने वाला प्रदीप फरार है.

Related Articles

Back to top button