महाराष्ट्र

ट्रक से भीडने के बाद टिप्पर में लगी आग

चालक की बुरी तरह जलकर मौत

* टंकी में विस्फोट, दोनों वाहन हुए खाक
भंडारा/ दि.7 – सामने से आ रहे ट्रक को तेज गति से आ रहे टिप्पर ने जोरदार टक्कर मारी. जिसके चलते टिप्पर में भीषण आग लगी. इस आग में बुरी तरह जलकर टिप्पर चालक की मौत हो गई. यह सनसनीखेज घटना भंडारा तहसील के दाभा में कल बुधवार की सुबह 7.30 बजे घटी. भीषण टक्कर के बाद ट्रक के डीजल टंकी में भी विस्फोट हो गया और दोनों वाहन जलकर खाक हो गए. दुर्घटना इतनी भीषण थी कि, चालक लगभग पूरी तरह से जलकर खाक हो गया.
इरफान मोहम्मद इस्लाम शेख (25, फत्तेहपुर, उत्तरप्रदेश, ह.मु. नागपुर) यह आग में जलकर मरने वाले टिप्पर चालक का नाम है. इरफान बुधवार की सुबह भंडारा-तुमसर मार्ग से टिप्पर लेकर नागपुर की ओर जा रहा था. दाभा गांव के पास उसका टिप्पर से नियंत्रण छुट गया और सामने से कोयला लेकर आने वाले ट्रक को जोरदार टक्कर मार दी. इस वजह से ट्रक के इंधन की टंकी में विस्फोट हो गया. दोनों वाहनों में आग लगी. ट्रक चालक कुदकर जैसे तैसे अपनी जान बचाने में सफल रहा. जबकि टिप्पर चालक बुरी तरह से घायल होकर स्टेअरिंग में फंस गया. कुछ ही क्षण में भीषण आग में जलकर खाक हो गया. करीब 1 घंटे तक दोनों वाहन धु-धुकर जलते रहे, ऐसा उपस्थित लोगों ने बचाया.
घटना की जानकारी मिलते ही वरठी के थानेदार निशांत मेश्राम अपने दल के साथ मौके पर पहुंचे. तत्काल दमकल विभाग को बुलाकर आग पर काबु पाया, परंतु तब तक चालक पूरी तरह से जल चुका था. इस दौरान सहायक पुलिस निरीक्षक सुबोध वंजारी, हवलदार संदीप बांते, घनश्याम गोमासे व नितीन भालाधरे ने आग पर काबु पाने के लिए काफी मेहनत की. इस दुर्घटना की वजह से भंडारा से तुमसर मार्ग का यातायात करीब 1 घंटे तक पूरी तरह से ठप्प रहा.

Related Articles

Back to top button