महाराष्ट्र

शिर्डी साई संस्थान के फेडरेशन प्रस्ताव का तिरूपति की ओर से स्वागत

देश के मंदिरों के लेन देन की जानकारी

शिर्डी/दि.२९ – देशभर के प्रमुख मंदिर की लेन-देन करने की जानकारी का देशस्तर पर प्रमुख देवस्थान का फेडरेशन करने का प्रस्ताव साई संस्थान के सीईओ कान्हुराज बगाटे ने तिरूपति देवस्थान के सामने रखा. तिरूपति देवस्थान के प्रबंधक ने भी इस प्रस्ताव का स्वागत किया है. कोविड की पाश्र्वभूमि पर तिरूपति देवस्थान ने उपाय योजना करके मंदिर भक्तों के दर्शन के लिए खोल दिया है. वहां पर क्या उपाय योजना की है उसकी जांच के लिए साई बाबा संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कान्हुराज बगाटे ने अधिकारी सहित तिरूपति देवस्थान को भेंट दी. इस भेंट में उन्होंने यह प्रस्ताव दिया.
देश को प्रमुख देवस्थान की एक ही वेबसाइट करके फेक वेबसाइट के के माध्यम से होनेवाली भक्तों की ठगी होने से बचाया जा सकता है. सभी देवस्थान में वर्ष में एक बार ही बैठक ली जायेगी, ऐसा प्रस्ताव बगाटे ने रखा. उसमें तिरूपति देवस्थान ने अनुकूलता दर्शायी है. राज्य सरकार ने आदेश देने के बाद दूसरे दिन साईबाबा मंदिर को खोला जासकेगा. उस दृष्टि से तैयारी की जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि तिरूपति में रोज १२ हजार भक्त दर्शन के लिए आते है.

  • तिरूपति देवस्थान के आर्थिक कर्मचारी व्यवस्थापन की जानकारी ली. दानपेटी में जमा होनेवाला सोना, रकम, जांच प्रणाली तथा आयकर व्यवस्थापन के लिए अलग-अलग ट्रस्ट निर्माण के उपाय उत्तम है. साई संस्थान में लागू करने की दृष्टि से जानकारी ली गई. यही पध्दति शिर्डी में भी लागू की जायेगी, ऐसा बगाटे ने कहा.

Related Articles

Back to top button