महाराष्ट्र

काम को गति देने के लिए रेल्वे मंत्रालय का कामकाज चलेगा दो शिफ्ट में

रेल्वे राज्यमंत्री रावसाहब दानवे ने लिया निर्णय

जालना/प्रतिनिधि दि.१०-रेल्वे मंत्रालय के काम को गति देने के लिए इस विभाग का कामकाज दो शिफ्ट में चलाने का निर्णय राज्यमंत्री रावसाहब दानवे ने लिया है. शुक्रवार से इस पर अमल किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी-१८-१८ घंटे काम करते है. उनसे पे्ररणा लेकर हमने यह निर्णय लिया है, ऐसा दानवे ने कहा.
दानवे ने गुरूवार को रेल्वे मंत्रालय में जाकर पदभार स्वीकारा. उसके बाद तत्काल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेकर इस विभाग की समीक्षा ली. इसमें रेल्वे मंत्रालय का कामकाज अधिक गति से हो इसलिए कामकाज दो शिफ्ट में चलाने का निर्णय उन्होंने लिया है. उसनुसार सुबह ७ से ४ और ४ से रात १२ बजे तक इस प्रकार दो शिफ्ट में रहेगा. इस निर्णय के कारण कोरोना का नियम पाला जा सकता है. इसके अलावा मंत्री १८ घंटे कार्यालय में रूकने से ऐन समय में लगने वाली जानकारी तत्काल उपलब्ध हो सकती है. जिसके कारण ही यह निर्णय लिया गया है. सत्कार समारोह भीड़ का कार्यक्रम टालकर काम करने पर जोर देने की सूचना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नवनिर्वाचित मंत्री को दी है. उसनुसार केन्द्रीय मंत्री दानवे ने प्रत्यक्ष काम की शुरूआत की है.

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं १८-१८ घंटे काम करते है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं १८-१८ घंटे काम करते है. वो यदि इतना टाईम देते है तो हम क्यों नहीं दे. जिसके कारण अब हम भी दो शिफ्ट में काम करेंगे. अधिकारी, कर्मचारी शिफ्टनुसार कार्यालय में आयेंगे. मैं स्वयं अधिक से अधिक समय मंत्रालय को दूंगा.
रावसाहेब दानवें,
रेल्वे राज्यमंत्री

Related Articles

Back to top button