महाराष्ट्रमुख्य समाचार

बालासाहब की वजह से आज मैं मुख्यमंत्री

सीएम एकनाथ शिंदे का कथन

मुंबई./ दि. 23- आज राज्य में हिंदु हृदय सम्राट शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे के विचारों पर चलने वाली सरकार है और बालासाहब की वजह से ही मुझ जैसे एक सर्वसामान्य कार्यकर्ता को राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर काम करने का अवसर प्राप्त हुआ है. ऐसे में हम हमेशा ही बालासाहब के विचारों और उनके आशीर्वाद तले चलते हुए राज्य के विकास हेतु काम करेंगे, इस आशय के शब्दों में राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज स्व. बालासाहब ठाकरे को उनकी 97 वीं जयंती पर आदरांजली अर्पित की.
शिवसेना प्रमुख दिवंग बालासाहब ठाकरे की 97 वीं जयंती अवसर पर मुंबई में शिवसेना भवन के चारों ओर रंगबिरंगी रोशनाई की गई है. साथ ही जयंती उत्सव मनाने हेतु ठाकरे व शिंदे गुट व्दारा एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करते हुए जमकर तैयारियां की गई है. जिसके तहत मुंबई सहित कल्याण, दादर व ठाणे में जगह-जगह पर आदरांजली के कार्यक्रम आयोजित किये गए है. इसी बीच मुंबई में मीडिया के साथ बातचीत करते हुए सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि, बालासाहब के विचारों और उनके व्दारा दी गई शिक्षा को साथ लेकर राज्य सरकार काम कर रही है और बालासाहब की वजह से ही महाराष्ट्र में अनेकों सर्वसामान्य कार्यकर्ता आगे चलकर बडे व जिम्मेदार पदों पर पहुंचे है. जिनमें वे खुद भी शामिल है. जो किसी जमाने में एक आम शिवसैनिक के दौर पर शिवसेना के साथ जुडे थे और आज बालासाहब के आशीर्वाद से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री है.

पीएम मोदी ने भी किया अभिवादन
वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्विटर के जरिये स्व. बालासाहब ठाकरे के प्रति आदरांजली अर्पित करते हुए कहा कि, बालासाहब ने अपना जीवन जनसामान्य के कल्याण हेतु समर्पित कर दिया था. बालासाहब के साथ हुई चर्चाएं व बातचीत हमेशा मेरे स्मरण में रहेगी. वे उत्तम ज्ञान व वक्तृत्व कौशल के साथ ही सकारात्मक उर्जा से ओतप्रोत व्यक्ति थे.

Related Articles

Back to top button