महाराष्ट्र

निजी बस से ट्रक भिडा, 5 की मौत

मुंबई-बैंगलोर महामार्ग के नवले पुल के पास फिर सडक हादसा

पुणेदि. 24– मुंबई- बैंगलोर बायपास रोड पर नवले पुल के पास रविवार की देर रात मुंबई की ओर निकले ट्रक ने निजी आराम बस को जोरदार टक्कर मारी. इस दुर्घटना में बस में सवार 5 लोगों की मौके पर मौत हो गई और 22 लोग गंभीर रूप से घायल हुए. उन पर इलाज जारी है.
नवले पूल के पास स्वामी नारायण मंदिर के समीप रविवार की देर रात 2.15 बजे भीषण सडक दुर्घटना हुई. कोल्हापुर से मुंबई की ओर रवाना हुए ट्रक में शक्कर के बोरे लदे हुए थे. कोल्हापुर से अंबरनाथ जानेवाली निजी बस को ट्रक ने पीछे से जोरदार टक्कर मारी. इस समय बस में सवार सभी यात्री नींद में थे. सडक दुर्घटना के कारण बस का एक भाग का हिस्सा चीरते हुए चला गया और ट्रक की केबिन पूरी तरह से चकनाचुर हो गई. बोरो में भरी शक्कर रास्ते पर फैल गई. ब्रेक फेल होने के कारण दुर्घटना हुई. ऐसी जानकारी पुलिस ने दी है. बस में चालक, सहायक समेत 21 यात्री थे. ट्रक में चालक समेत 3 लोग सवार थे. इसमें से रविंद्र कोरगांवकर (46), सुवर्णा कोरगांवकर (85, दोनों काजीपुर जि. कोल्हापुर), निशा भास्कर (36, शास्त्रीनगर, कोल्हापुर), अरूण सावंत (54, कोलसेवाडी कल्याण), संजु सोनु गवली (37, अंबरनाथ, ठाणे )यह सडक दुर्घटना में मरनेवाले व्यक्तियों के नाम है. अधीरा भास्कर (6), जयश्री देसाई (53, राजेंद्रनगर कोल्हापुर), स्मिता जहांगीरदार (52, सानेगुरूजी वसाहत, कोल्हापुर) समेत 22 लोग घायल हुए है. दुर्घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर दौडे. राहत कार्य शुरू की मोबाइल, टार्च और अन्य प्रकाश की व्यवस्था कर बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकालने का प्रयास शुरू किया. दमकल विभाग का दल मौके पर पहुंचा. उसके बाद कटर की सहायता से बस का टीन काटकर यात्रियों को बाहर निकाला. तत्काल ससुन अस्पताल के साथ निजी अस्पताल पहुंचाया गया. इस मामले में भारती विद्यापीठ पुलिस थाने में ट्रक चालक के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया.

* लगातार मौत का तांडव
– बायपास मार्ग के दरीपुल से नवले पुल पर काफी ज्यादा ढलान है. ज्यादा उतार पर ट्रक का ब्रेक फेल होने के कारण दुर्घटनाए होती है.
– बुधवार 19 अप्रैल को टैंकर पलटने से 24 हजार लीटर खोबरे का तेल रास्ते पर बह गया. बायपास रोड पर हो रहे सडक दुर्घटनाओं को लेकर संसद में भी चर्चा हुई है.
– केंद्रीय रास्ते यातायात मंत्री नितीन गडकरी ने भी इस क्षेत्र का मुआयना कर उपाय योजना करने का आश्वासन दिया है.
– पिछले वर्ष यातायात पुलिस, राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण, महापालिका ने सडक दुर्घटना रोकने के लिए उपाय योजना की है. फिर भी सडक दुर्घटना की श्रृंखला लगातार जारी है.

 

Related Articles

Back to top button