महाराष्ट्र

बारहवीं की परीक्षा 23, तथा दसवीं की 29 अप्रैल से

शिक्षा बोर्ड (Education Board) ने घोषित किया नया टाईमटेबल

मुंबई/दि.17 – महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से मार्च व अप्रैल महिने में होने वाले दसवीं-बारहवीं की परीक्षा का संभावित टाईम टेबल घोषित किया गया है. उसके अनुसार बारहवीं की परीक्षा 23 अप्रैल से 21 मई के बीच तथा दसवीं की परीक्षा 29 अप्रैल से 20 मई के दरमियान ली जाएगी, इसका विस्तृत टाईम टेबल महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्चमाध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकृत संकेत स्थल पर उपलब्ध कर दिया गया है.
शाला व कनिष्ठ महाविद्यालय तथा विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम का नियोजन करने के उद्देश्य से तथा विद्यार्थियों के मन पर परीक्षा का तनाव कम होना चाहिए, इस दृष्टि से अप्रैल-मई 2021 की लिखित परीक्षा का संभावित टाईम टेबल घोषित किया गया है. बोर्ड के अधिकृत संकेत स्थल पर विस्तृत टाईम टेबल की सुविधा केवल जानकारी के लिए है तथा परीक्षा से पहले माध्यमिक शाला, उच्च माध्यमिक शाला, कनिष्ठ महाविद्यालय के पास प्रिंटींग स्वरुप में दिये जाने वाला टाईम टेबल अंतिम रहेगा, ऐसा बोर्ड ने स्पष्ट किया है.

वॉट्सअ‍ॅप, सोशल मीडिया पर वायरल टाईम टेबल ग्राह्य न माने

माध्यमिक शाला, उच्च माध्यमिक शाला, कनिष्ठ महाविद्यालय की ओर से लिने वाले प्रिंटींग टाईमटेबल से परीक्षा के तारीखों की खात्री कर लें ओर परीक्षा दें, ऐसा बोर्ड ने स्पष्ट किया है. विशेष यह कि अन्य यंत्रणा व्दारा प्रिंट किये गए और वॉट्सअ‍ॅप अथवा सोशल मीडिया व्दारा वायरल हुए टाईम टेबल ग्राह्य न माने, इस तरह का आह्वान राज्य बोर्ड के सचिव डॉ.अशोक भोसले ने किया है.

Related Articles

Back to top button