महाराष्ट्र

बाढ देखने गए दो बालक डूबे

एक की मिली लाश, दूसरे की तलाश जारी

पुलगांव/ दि.11 – बाढ देखने की लालच दो बच्चों की जान पर बन आयी. बाढ के तेज बहाव में गिर जाने के कारण दो बालकों की मौत हो गई. एक की लाश मिल चुकी है, जबकि दूसरे बालक की तलाश जारी है. बीते शनिवार को मुसलाधार बारिश के चलते नदी नालों में जमकर पानी भर गया था. शहर के नाले में काफी बाढ आ जाने के कारण देखने गए दो बालक डूब जाने की घटना वर्धा जिले के पुलगांव शहर की है.
पुलगांव के बरांदा क्षेत्र में बहने वाले नाले में शनिवार की शाम मुसलाधार बारिश के चलते बाढ आ गई. वह बाढ देखने के लिए 14 वर्षीय प्रणव जगताप व 15 वर्षीय आदित्य शिंदे गए थे. इस दौरान बाढ के बीच फंस जाने के कारण तेज पानी के बहाव में वे बह गए. प्रणव जगताप की लाश मिल गई है, वहीं प्रशासन आदित्य शिंदे की लाश तलाश करने में जुटी है.

कौंडण्यपुर दर्शन के लिए जाने वाले भक्त फंसे
मुसलाधार बारिश के चलते नदी नाले उफान पर होने के कारण बांध से पानी छोडने की प्रक्रिया शुरु की गई है. आर्वी तहसील की बाकली नदी में बाढ आ गई. नदी में बाढ आने के कारण अषाढी एकादशी के अवसर पर कौंडण्यपुर दर्शन के लिए जाने वाले भक्त फंस गए. बाढ की वजह से राज्य मार्ग बंद कर दिया गया. दुर्घटना न होने पाये यह देखते हुए बडी संख्या में पुलिस कर्मचारी तैनात किये गए. पुल के उपर से पानी बहने के कारण विठ्ठल रुख्माई की पूजा करने जाने वाले भक्त फंस गए है. कुछ भक्त नदी पार से भजन गाकर भगवान विठ्ठल को प्रसन्न करने का प्रयास कर रहे है. पुल के उपर से सुबह से ही पानी बहने के कारण भक्तगण पानी का स्तर उतरने का इंतजार करते रहे. शनिवार को हुई बारिश के कारण जिलेभर में भारी नुकसान हुआ है.

Related Articles

Back to top button