महाराष्ट्र

टीम परमबीर में शामिल दो का विदर्भ में तबादला

एनकाउंटर फेम दया नायक गोंदिया में तथा पीआई कोथमीरे गडचिरोली में

मुंबई/ दि.७ – मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंग के खास समझे जाने वाले अधिकारियों के तबादले किये गए है. उसके अनुसार अपराधियों का काल और एनकाउंटर स्पेशालिस्ट इस तरह की पहचान रखने वाले जुहु एटीएस के प्रमुख और प्रभारी पुलिस निरीक्षक दया नायक का तबादला गोंदिया में किया गया है. उन्हें गोंदिया के जाति प्रमाणपत्र जांच पडताल समिति के उपसंचालक पद पर भेजा गया है तथा ठाणे शहर पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक राजकुमार विष्णु कोथमीरे का तबादला सीधे गडचिरोली किया गया है. उन्हें पुलिस उपमहानिरीक्षक के कार्यालय में बतौर रिडर भेजा गया है.
बुधवार को ही राजकुमार कोथमीरे के खिलाफ विरार के बांधकाम व्यवसायी मयुरेश पाटिल ने एनकाउंटर में जान से मारने की धमकी, फिरौती वसूलने का आरोप मुख्यमंत्री, गृहमंत्री व पुलिस महासंचालक से किया था. दो दिन पहले ही मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले ने मुंबई पुलिस दल के पांच पुलिस निरीक्षकों के अचानक तबादले किये थे. उसमें पुलिस निरीक्षक नंदकुमार गोपाले का जालना प्रशिक्षण केंद्र, केदारी पवार का जलगांव में, सुधीर दलवी का नानवीज स्थित पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के प्राचार्य सचिन कदम का औरंगाबाद के टीआरटीआई नितीन ठाकरे का नंदूरबार स्थित जिला जाति प्रमाणपत्र समिति के उपसंचालक पद पर नियुक्ति की थी.

  • दया नायक का दूसरी बार विदर्भ में तबादला, आने को तैयार नहीं

एनकाउंटर स्पेशालिस्ट इस तरह की पहचान निर्माण करने वाले पुलिस निरीक्षक दया नायक का 7 वर्ष में विदर्भ में हुआ यह दूसरा तबादला है. इससे पहले उन्होंने नागपुर में ज्वाईंन होने से स्पष्ट इंकार कर दिया था. जिससे अब वे जाति जांच पडताल प्रमाणपत्र जांचने के लिए गोंदिया में ज्वाईंन होेगे या नहीं इस तरह का प्रश्न उपस्थित किया जा रहा है.

  • आईपीएस प्रज्ञा सरवदे का तबादला

आरएफओ दीपाली चव्हाण आत्महत्या मामले की जांच कर रहे अप्पर पुलिस महासंचालक व्यवस्थापक संचालक व महाराष्ट्र राज्य पुलिस गृह निर्माण कल्याण मंडल की आईपीएस अधिकारी डॉ.प्रज्ञा सरवदे का तबादला किया गया है. गृह विभाग के उपसचिव कैलास गायकवाड के आदेश पर उन्हें मुंबई अपर पुलिस महासंचालक लोहमार्ग पद पर ट्रान्सफर किया गया है. आईपीएस प्रज्ञा सरवदे ने हाल ही में दीपाली चव्हाण आत्महत्या प्रकरण में अमरावती शहर का दौरा किया था. हरिसाल में दो दिन जांच पडताल करने के बाद सीसीएफ श्रीनिवास रेड्डी के गिरफ्तारी के आदेश दिये थे. जिसके बाद वह मुंबई चली गई थी. अब उनका लोहमार्ग के अपर पुलिस महासंचालक पद पर तबादला किया गया है.

Related Articles

Back to top button