महाराष्ट्र

80 पिल्लों को मारने वाले दो बंदरों को फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने पकड़ा

तीन महीने से जारी था आतंक

मुंबई/दी. १९- महाराष्ट्र के बीड में कुत्तों के 80 पिल्लों की हत्या करने वाले दो बंदरों को पकड़ लिया गया है। फॉरेस्ट अफसर सचिन ने इस बारे में जानकारी दी। इससे पहले स्थानीय अधिकारियों ने बताया था कि बंदरों ने तीन महीने में करीब 80 पिल्लों को ऊंचाई से फेंक कर मार डाला था। इस मामले की शुरुआत तब हुई थी जब कुछ वक्त पहले कुत्तों ने बंदर के एक बच्चे को मार दिया था। इसके बाद दो बंदरों ने बदला लेने के लिए कुत्तों के 80 पिल्लों को मार दियापिंजरे में बंद बंदरों को देखने के लिए भीड़ लग गई।बीड फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने बताया- कई पिल्लों की हत्या में शामिल 2 बंदरों को आज नागपुर वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया है। दोनों बंदरों को नागपुर से लगे जंगल में छोड़ दिया गया। बीड जिले के माजलगांव में बंदरों ने तीन महीने से आतंक मचा रखा था। गांव के लोगों ने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को इसकी जानकारी दी थी।दोनों बंदरों को नागपुर से लगे जंगल में छोड़ दिया गया है।

गांव में नहीं बचे पिल्ले
बंदरों का आतंक माजलगांव से निकलकर आसपास के दूसरे गांवों में भी फैल चुका था। माजलगांव से 10 किलोमीटर दूर लवूल गांव के लोगों ने बताया कि गांव में अब कोई पिल्ला नजर नहीं आता। वन विभाग ने पहले भी बंदरों को काबू करने की कोशिश की थी, लेकिन तब उन्हें कामयाबी नहीं मिली थी।

लोगों पर भी करते थे हमला
एक ग्रामीण ने बताया- बंदर गांव में आकर पिल्लों की तलाश करते थे। अगर उन्हें कोई भी पिल्ला मिल जाता तो वे उसे लेकर पेड़ या इमारत पर चढ़ जाते और नीचे फेंक देते। जब गांव के कुछ लोगों ने पिल्लों को बचाने की कोशिश की तो बंदरों ने उनपर भी हमला कर दिया। इस वजह से कई आम लोग भी घायल हुए। स्कूल जाने वाले बच्चे भी बंदरों की वजह से खौफ में थे।

Related Articles

Back to top button