अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

ठाकरे गुट के दो सांसद एनडीए के संपर्क में

शिंदे गुट के नेता ने किया बडा दावा

* राज्य में फिर राजनीतिक भूकंप की आशंका
मुंबई/दि.8 – हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में शिवसेना उबाठा यानि ठाकरे गुट के 9 सांसद निर्वाचित हुए है. जिसमें से ठाकरे गुट के दो सांसद शिंदे गुट के संपर्क में है और केंद्र में सरकार बनाने जा रही एनडीए को अपना समर्थन देने के लिए भी इच्छुक है. इस आशय का दावा करते हुए शिंदे गुट के नेता नरेश मस्के में सनसनी मचा दी है. साथ ही अब इस बात को लेकर आशंकाएं जताई जा रही है, शायद महाराष्ट्र में एक बार फिर राजनीतिक भूकंप होने वाला है.
बता दें कि, वर्ष 2022 के जून माह दौरान शिवसेना में काफी बडी बगावत हुई थी और शिंदे गुट ने शिवसेना से अलग होकर पार्टी में दो फाड कर दी थी. लेकिन इस तोडफोड के बाद भी ठाकरे गुट वाली शिवसेना के 9 सांसद लोकसभा चुनाव जीतने में सफल रहे. वहीं सीएम शिंदे के नेतृत्ववाली शिवसेना के साथ सांसद निर्वाचन हुए. जिसके बाद शिंदे गुट के नेता व सांसद नरेश मस्के ने दावा किया कि, अपने निर्वाचन क्षेत्र में शानदार काम करने की इच्छा रखने वाले ठाकरे गुट के दो सांसदों ने शिंदे गुट के साथ हाथ मिलाते हुए एनडीए में शामिल होने की इच्छा जतायी है. हालांकि इन दोनों सांसदों द्वारा सीधे ऐसा करने पर उनके खिलाफ दल-बदल कानून के तहत कार्रवाई हो सकती है. जिससे बचने के लिए योजना तैयार कर ली गई है. जिसके मुताबिक 9 में से दो तिहाई यानि 6 सांसदों द्वारा लोकसभा में अपना अलग गुट बनाया जाएगा और इस गुट द्वारा सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में पीएम मोदी की सरकार को समर्थन दिया जाएगा.
शिंदे गुट के सांसद नरेश म्हस्के द्वारा किये गये इस दावे के चलते ठाकरे गुट वाली शिवसेना सहित महाविकास आघाडी में अच्छी खासी सनसनी मच गई है. साथ ही ठाकरे गुट की नेत्री सुषमा अंधारे ने इस दावे को सीरे से खारिज करते हुए कहा कि, गलती से सांसद बनने में सफल रहे नरेश म्हस्के ने इस तरह का चिल्लरपणा नहीं करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button