महाराष्ट्र

मुंबई के वर्सोवा बीच पर डूबे तीन बच्चों में से दो का शव बरामद

एक अब भी लापता, गणपति विसर्जन के दौरान हुआ था हादसा

मुंबई /दि.२०-मुंबई  में रविवार को गणेश प्रतिमा विसर्जन  के दौरान बड़ा हादसा हुआ था. यहां वर्सोवा बीच पर गणेश प्रतिमा को विसर्जित करते हुए 5 बच्चे समंदर में डूब गए. घटना के दौरान बीच पर मौजूद लोगों ने 2 बच्चों को बच्चा लिया था. वहीं लापता तीन अन्य बच्चों में से दो के शव आज (सोमवार) को बरामद कर लिए गए हैं. वहीं एक बच्चा अब भी लापता है. दरअसल रविवार को पांच बच्चे मुंबई के वर्सोवा बीच पर गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान बह गए थे. जिसके बाद मौके से दो को बचा लिया गया था वहीं तीन बच्चे लापता थे. मौके से बचाए गए दो बच्चों को इलाज के लिए कूपर अस्पताल ले जाया गया था. जिसके बाद तीन लापता बच्चों की तलाश के लिए लाइफ ब्वॉय और मनीला रोप, फ्लड रेस्क्यू टीम द्वारा एलईडी लाइट के जरिए डूबने वाले स्थान पर और आसपास के क्षेत्र में फेरी बोट का प्रयोग करके बचाव अभियान चलाया गया.

तीसरे बच्चे की तलाश जारी

BMC के मुताबिक आज (सोमवार) को तीन में से एक बच्चे के शव बरामद कर लिया गया है. वहीं एक बच्चा अब भी लापता है. तीसरे बच्चे की खोजबीन जारी है. इस बार प्रशासन की तरफ से विसर्जन जुलूस की इजाजत नहीं थी, लेकिन इसके बावजूद गणेश विसर्जन के लिए अच्छी खासी संख्या में लोग निकले. वर्सोवा बीच पर भी विसर्जन की इजाजत नहीं दी गई थी. मुंबई के राजा कहे जाने वाले गणेश गली के गणपति बप्पा का मुंबई के गिरगांव चौपाटी पर विसर्जन किया गया.

मूर्तियों की ऊंचाई भी रखी गई थी कम

मुंबई में गणेश उत्सव के अंतिम दिन रविवार दोपहर तक शहर में अलग-अलग जगहों पर गणपति और गौरी की 2,185 प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया. कोरोना के मद्देनजर इस साल महाराष्ट्र में सार्वजनिक मंडलों के गणपति की अधिकतम ऊंचाई चार फुट और जूलूस निकालने की इजाजत नहीं थी. इसी को ध्यान में रखते हुए गणेश गली से लेकर लालबाग के राजा की मूर्ति की ऊंचाई भी चार फुट से ज्यादा नहीं थी.

Related Articles

Back to top button