महाराष्ट्र

दो निलंबित, 4 की सेवाएं समाप्त एक को अकार्यकारी पद पर भेजा

भंडारा अस्पताल (Bhandara Hospital) अग्निकांड

  • सात कर्मचारियों पर कार्रवाई

मुंबई/दि.22 – भंडारा जिला अस्पताल अग्निकांड में सात लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. अस्पताल के प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. प्रमोद खंडाटे को निलंबित कर दिया गया है जबकि दो स्टाफ नर्स सहित चार लोगों की सेवाएं समाप्त की गई है.
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि, भंडारा के जिला सरकारी अस्पताल में आग मामले की जांच के लिए नागपुर के विभागीय आयुक्त संजीव कुमार की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई थी. इसकी रिपोर्ट के आधार पर उक्त सात लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. टोपे ने बताया कि, अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) में बेबी वॉर्मर के कंट्रोल पैनल में स्पार्किंग होने से आग लगी. चिंगारी नीचे गिरने और वहां रखे प्लास्टिक-पेपर की वजह से आग तेजी से फैली.
टोपे ने बताया, ‘प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. प्रमोद खंडाटे को निलंबित किया गया है, जबकि सहायक सिविल सर्जन डॉ. सुनीता बडे को पद से हटाकर अकार्यकारी पद पर भेज गया है. मेडिकल ऑफिसर डॉ. अर्चना मेश्राम और एसएनसीयू में तैनात डॉ. सुती अंबादे की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं. एसएनसीयू प्रभारी परिसेविका ज्योति भारस्कर को निलंबित किया गया है. स्टाफ नर्स स्मिता संजय आम्बिलडुके और शुभांगी साठवने की सेवा समाप्त कर दी गई है.’

Related Articles

Back to top button