महाराष्ट्रयवतमाल

बोरगांव बांध में डूबे दो युवक

यवतमाल/दि.30– यहां से पास ही स्थित बोरगांव बांध में तैरने हेतु गये दो युवक गहरे पानी में डूब गये यह घटना बुधवार की शाम उजागर हुई. बांध में पानी में डूबे युवकों के नाम आदित्य वाके (17, रा. मच्छी पूल) व तन्मय शर्मा (17, रा. शनी मंदिर परिसर) बताये गये है. आपदा व्यवस्थापन पथक के गोताखोरों द्वारा बांध के पानी में दोनों युवकों की तलाश करनी शुरु की गई. जिसके बाद दोनों युवकों के शव बरामद हो पाये.
जानकारी के मुताबिक यवतमाल शहर में रहने वाले आदित्य वाके व तन्मय शर्मा अपने दो अन्य दोस्तों के साथ बुधवार की दोपहर पिकनीक मनाने हेतु वार्को सिटी गये थे. जो दोपहर तक वापिस नहीं लौटे, तो उनके परिजनों ने उनके मोबाइल पर संपर्क करना शुरु किया, लेकिन दोनों की ओर से कोई प्रतिसाद नहीं मिला. ऐसे में उनके अन्य दो दोस्तों से पूछताछ की गई, तो पता चला कि, आदित्य और तन्मय अपने दुपहिया वाहन पर सवार होकर वार्को सिटी से वापिस चले गये थे. जिसके बाद दोनों के परिजनों ने वार्को सिटी पहुंचकर खोजबीन की और दोनों का वहां पर कोई पता नहीं चलने पर वे लोग दोनों की तलाश करने हेतु बोरगांव तालाब परिसर पहुंचे. जहां उन दोनों का दुपहिया वाहन खडा दिखाई दिया. ऐसे में दोनों के परिजनों ने इसकी जानकारी यवतमाल ग्रामीण पुलिस को दी. जानकारी मिलते ही थानेदार प्रशांत कावले ने अपने पथक के साथ मौके पर पहुंचकर दोनों युवकों की तालाब में खोजबीन करनी शुरु की. लेकिन बुधवार की शाम तक दोनों का पता नहीं चला. वहीं गुरुवार की सुबह से शुरु किये गये खोज अभियान के बाद तालाब से आदित्य वाके और तन्मय शर्मा के शव बरामद हुए. यवतमाल ग्रामीण पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी है.
* वान नदी में डूबे युवक की मौत
उधर बुलढाणा जिला अंतर्गत संग्रामपुर तहसील के काकनवाडा से होकर गुजरने वाली वान नदी में डूबकर शिवम राजेश अहेरकर (24, कोठा, तह. तेल्हारा) नामक युवक की मौत हो गई. पता चला है कि, कोठा गांव में रहने वाले 4 से 5 युवक गुरुवार 29 अगस्त को वान नदी में तैरने हेतु उतरे थे. इस समय पानी की गहराई का अंदाजा नहीं लगने के चलते शिवम अहेरकर पानी में डूब गया. जिसे नागरिकों की सहायता से बाहर निकालकर तुरंत ही वरवट बकाल के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया.

Related Articles

Back to top button