महाराष्ट्र

एकनाथ खडसे पर उद्धव ने दी नसीहत

भाजपा सोचे क्यों पार्टी छोड़ रहे नेता

मुंबई/दि.२१– महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. वह शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल होंगे. वहीं एकनाथ खडसे के बीजेपी छोडऩे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और एक समय एनडीए का हिस्सा रहे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को नसीहत दी है.
उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी को सोचने की जरूरत है कि उसके नेता पार्टी छोड़कर क्यों जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी को यह बात सोचने की जरूरत है कि उसके वो नेता पार्टी क्यों छोड़ रहे हैं जिन्होंने उनके साथ शुरुआत से काम किया, ये वे नेता हैं जो जिन्होंने तब बीजेपी के लिए काम किया जब भगवा पार्टी सत्ता में नहीं थी.
उद्धव ठाकरे ने कहा कि पहले हमने उन्हें (एनडीए) छोड़ा, फिर अकाली दल ने उनका साथ छोड़ा, लेकिन अब उनके अपने लोग ही पार्टी छोड़ रहे हैं. बीजेपी को सोचना चाहिए कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है. उद्धव ठाकरे ने एकनाथ खडसे का स्वागत किया है और कहा कि उनका महा विकास अघाड़ी में में स्वागत है.बहरहाल, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जयंत पाटिल ने कहा है कि एकनाथ खडसे शुक्रवार को एनसीपी में शामिल होंगे. वहीं पार्टी छोडऩे के फैसले पर एकनाथ खडसे ने कहा कि वह 23 तारीख को एनसीपी ज्वॉइन करेंगे. उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के जो आरोप लगे थे, उसमें कुछ साबित नहीं हुआ. उन्हें एक नेता ने परेशान किया, लेकिन पार्टी में उनको न्याय नहीं मिला.
माना जा रहा है कि एनसीपी नेताओं और एकनाथ खडसे के बीच पिछले कुछ दिनों से इस मुद्दे को लेकर चर्चा चल रही थी. यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि वह उद्धव ठाकरे सरकार में कोई मंत्री पद संभाल सकते हैं.

Related Articles

Back to top button