महाराष्ट्र

उमेश कोल्हे हत्याकांड : आरोपियों की एनआईए हिरासत 22 तक बढी

मुंबई/दि.16- मुंबई की विशेष अदालत ने अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के मामले में गिरफ्तार सात आरोपियों की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत को 22 जुलाई तक के लिए बढा दिया है. इससे पहले एनआईए कोर्ट ने इन सभी आरोपियों को 15 जुलाई तक के लिए एनआईए की हिरासत में भेजा था.
शुक्रवार को आरोपियों की हिरासत अवधि खत्म हो रही थी. इसलिए आरोपियों को दोबारा कोर्ट में पेश किया गया. यहां न्यायाधीश ने एनआईए के आवेदन पर गौर करने के बाद आरोपियों इरफान खान, मुदस्सर अहमद, शहरुख पठान, अब्दूल तौफिक, शोएब खान, आतिब रशीद और युसुफ खान की हिरासत को बढा दिया. हालांकि सुनवाई के दौरान आरोपियों के वकील शरीफ शेख ने आरोपियों की हिरासत बढाने का विरोध किया लेकिन एनआईए ने जांच जारी होने के आधार पर आरोपियों की हिरासत बढाने की मांग की.
अमरावती के घंटाघर के श्याम चौक इलाके में चाकू मारकर उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई थी. प्रारंभिक जांच में पता चला था कि, कोल्हे ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पोस्ट का समर्थन किया था. इसके चलते उनकी हत्या की आशंका जाहिर की गई थी. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया था. इस बीच एनआईए ने इस पूरे प्रकरण की जांच को अपने हाथ में ले लिया था. इसलिए आरोपियों को एनआईए को सौंप दिया गया था.

Related Articles

Back to top button