महाराष्ट्र

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सन फार्मा के मैनेजिंग डायरेक्टर को लिखा पत्र

नागपुर में रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध करवाने की अपील

 मुंबई/ दि. ११ –  केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दवा कंपनी सन फार्मा के प्रमुख को फोन करके उनसे नागपुर में रेमडेसिविर के 10,000 इंजेक्शन की व्यवस्था करने का आग्रह किया है. दरअसल कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में रेमडेसिविर को खासकर उन वयस्क मरीजों के लिए महत्वपूर्ण एंटी-वायरल दवा माना जाता है, जो स्वास्थ्य संबंधी गंभीर बीमारियों का सामना कर रहे हैं.
शनिवार को गडकरी के कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि नागपुर से लोकसभा सदस्य ने सन फार्मा के प्रबंध निदेशक दिलीप सांघवी से फोन पर बात करके उन्हें यहां के हालात से अवगत करवाया तथा उनसे रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध करवाने की अपील की है.
दवा कंपनी के प्रमुख ने गडकरी को आश्वासन दिया कि 5,000 इंजेक्शन तत्काल उपलब्ध करवा दिए जाएंगे, जबकि बाकी के 5,000 अगले दो से तीन दिन में भिजवा दिए जाएंगे. इसी के ही साथ गडकरी ने नागपुर के लोगों से कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक एहतियात बरतने की अपील की है. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य में रेमडेसिविर इंजेक्शन की भारी मांग है.
नागपुर में बीते 24 घंटे में कोरोना के 5 हजार 131 नए कोरोना केस सामने आए. वहीं शहर में संक्रमण से 65 लोगों की मृत्यु हुई है. नागपुर में पॉजिटिवेटी रेट के साथ मौत का बढ़ता आंकड़ा प्रशासन के लिए चुनौती बना हुआ है. जिले में फिलहाल 51 हजार 576 एक्टिव मरीज हैं. वहीं पूरे राज्य की बात करें तो शनिवार को कोरोना वायरस के 55 हजार 411 नए पॉजिटिव केस आए.

Related Articles

Back to top button