महाराष्ट्र

राज्य पर फिर बेमौसम बादल

विदर्भ में मेघ गर्जना के साथ बारिश की संभावना

मुंबई/दि.5- मार्च में बारिश के कारण राज्य के किसान संभल नहीं पाये कि अब फिर से बेमौसम बादल घिरने वाले हैं. गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार इन तीन दिनों में मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा एवं विदर्भ के कुछ भागों में तथा रत्नागिरी व सिंधुदुर्ग में मेघ गरजने के साथ ही बारिश की संभावना है.
नाशिक, अहमदनगर, पुणे में भी कुछ स्थानों पर बादल गरजने के साथ ही बारिश का अनुमान हवामान विभाग ने दर्शाया है. जिसके चलते किसानों पर फिर से संकट मंडराने की संभावना है. कोल्हापुर, सातारा, सांगली, सोलापुर, परभणी, बीड, हिंगोली, नांदेड़, लातूर, उस्मानाबाद, गडचिरोली, वाशिम, यवतमाल में गुरुवार को मेघ गर्जना सहित बारिश की संभावना है. शुक्रवार को मध्य महाराष्ट्र एवं विदर्भ के साथ ही रत्नागिरी एवं सिंधुदुर्ग में भी बारिश होगी. इस समय में तेज हवाएं बहने की संभावना है. कोल्हापुर, सातारा, सांगली, सोलापुर, बीड, उस्मानाबाद में शनिवार तक कुछ स्थानों पर मेघ गरजने के साथ ही बारिश का अंदाज भारतीय हवामान विभाग ने दर्शाया है.
विदर्भ में अमरावती, बुलढाणा, चंद्रपुर, गडचिरोली, नागपुर, वर्धा, वाशिम एवं यवतमाल में शुक्रवार तक यलो अलर्ट होकर शनिवार को वातावरण फिर से कम होने की संभावना है. पश्चिमी प्रकोप की स्थिति, विखंडीत हवाओं के प्रभाव से राज्य में बारिश का वातारण निर्माण हुआ है. मराठवाड़ा में शनिवार को अधिकांश जिले में बादल गरजने के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है.

Related Articles

Back to top button