अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

दो दिनों बाद फिर बेमौसम बारिश का अनुमान

16 से 19 मार्च बदरीला वातावरण

* फिलहाल झुलस रहे
नागपुर/ दि. 14- सूर्य की गर्मी के कारण नागरिकों पर पडने वाले प्रभाव से मौसम विभाग ने राहत व्यक्त करने का अनुमान व्यक्त किया है. अगले दो दिन और अधिक ताप सहन करने के बाद और अगले चार दिनों के में बेमौसम बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है. बदलते मौसम के कारण 16 से 19 मार्च दौरान विदर्भ में बदरीला वातावरण रहेगा. कुछ जिले में थोडी बहुत बारिश होने की संभावना व्यक्त की है.
गर्मी शुरू होते ही सूर्य ने फिर से आग उगलना शुरू किया है. विदर्भ में गर्मी की तीव्रता अधिक है. नागपुर का पारा 24 घंटेे में 1डिग्री से बढकर बुधवार को 38.7 डिग्री पर पहुंचा है. जो औसतन की अपेक्षा 3.1 डिग्री से अधिक है. 39.4 डिग्री सहित चंद्रपुर व 39 डिग्री सहित यवतमाल में सबसे अधिक तापमान है. वर्धा में डिग्री से बढकर 38.8 डिग्री पर गया है तथा अकोला, वाशिम, गोंदिया, अमरावती में 1 डिग्री से घट कर तापमान 38 डिग्री, 384 डिग्री 37 डिग्री से 36.4 डिग्री पर है. रात में तापमान में वृध्दि हो गई है.
इस दौरान 16 मार्च से विदर्भ में बदरीला वातावरण रहेगा. किंतु नागपुर, अमरावती, गोंदिया व गडचिरोली इन चार जिले में बारिश की बूंदे आने की संभावना है. अन्य जिले में बारिश की संभावना नहीं है. किसान रबी की फसल निकालने की तैयारी में लगे हैं. किंतु बेमौसम बारिश की संभावना से घबराने की आवश्यकता नहीं, ऐसा आवाहन मौसम विभाग ने व्यक्त किया है.

 

Related Articles

Back to top button