महाराष्ट्र

मंगलवार को शिवसेना में शामिल होंगी उर्मिला मातोंडकर

विधानपरिषद में एंट्री की संभावना नाराज हो छोड़ा था कांग्रेस का साथ

मुंबई/दि.३०- एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनी उर्मिला मातोंडकर तकरीबन 20 महीने बाद अपनी दूसरी राजनीतिक पारी शिवसेना के साथ शुरू करने जा रही हैं. मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी हर्षल प्रधान ने कहा कि राज्यपाल के कोटे से विधानपरिषद में नामांकन के लिए मातोंडकर का नाम शिवसेना द्वारा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेज दिया गया है.
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यानी 27 मार्च 2019 को कांग्रेस में शामिल हुई उर्मिला ने मुंबई नार्थ सीट से चुनाव लड़ा था. हालांकि, कड़ी मेहनत के बावजूद एक्ट्रेस यह चुनाव हार गईं. जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए 10 सितंबर 2019 को पार्टी छोड़ दी थी. इसके एक साल दो महीने बाद अब एक्ट्रेस फिर से अपनी राजनीतिक पारी शिवसेना के साथ शुरू कर रही हैं.

  • राज्यपाल कोटे से होना है 12 सदस्यों का नामांकन

गवर्नर के कोटे से नामांकन के लिए 11 अन्य लोगों के नाम भी तीन पार्टी महा विकास अघडी (एमवीए) सरकार ने भेजे हैं. राज्यपाल को अभी 12 नामों की सूची को मंजूरी देनी है. हाल ही में उन्होंने भाई-भतीजावाद और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के साथ मुंबई की तुलना करने के मुद्दे पर अभिनेत्री कंगना रनोट की आलोचना की थी. उर्मिला के शिवसेना में शामिल होने की अटकलें कई महीनों से लगाई जा रही थीं, लेकिन इसकी पुष्टि अब हुई है.

Related Articles

Back to top button