महाराष्ट्र

2 बड़े पेडलर्स गिरफ्तार, कैश और विदेशी करेंसी बरामद

लग्जरी कारों से करते थे ड्रग्स सप्लाई

मुंबई दि २६ – मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए कुख्यात ड्रग माफिया फारुख बटाटा के बेटे शादाब बटाटा समेत दो ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार कर लिया. इनके कब्जे से भारी मात्रा में ड्रग्स और नकदी बरामद की है. साथ ही इनके कब्जे से दो कारें भी बरामद की गई हैं. एनसीबी ने खुलासा किया है कि शादाब ड्रग की सप्लाई के लिए ऑडी, जेगुआर और मर्सिडीज जैसी महंगी कारों का इस्तेमाल करता था. इस कार्रवाई को एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में अंजाम दिया गया.

  • शादाब बटाटा गिरफ्तार

समीर वानखेड़े ने बताया कि मुंबई में फारुख बटाटा बड़ा ड्रग माफिया माना जाता है. एनसीबी ने उसके 26 वर्षीय बेटे शादाब बटाटा को मीरा रोड से गिरफ्तार किया है. फारुख बटाटा के घर पर सर्च की गई. लेकिन वहां कुछ नहीं मिला. आपको बता दें कि उसके ठिकानों पर अभी भी रेड जारी है. 22 नवंबर 2020 को फारुख के बेटे शादाब के खिलाफ आईपीसी की धारा 324, 324, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था.
शादाब बटाटा के मीरा रोड स्थित घर से एनसीबी ने कमर्शियल क्वांटिटी में ड्रग बरामद की है. साथ वहां से एक फॉर्च्यूनर और एक आई20 कार को कब्जे में लेकर सीज किया गया है. शादाब के घर से एनसीबी ने 61 मेफेड्रोन और 2 किलो एमडी ड्रग जब्त की है. छानबीन में पता चला है कि शादाब के लिए 25 से 30 लोग काम करते हैं. इसके लिए महिला पेडलर्स भी काम भी काम करती हैं. इनके लैपटॉप भी सीज किए गए हैं.
जानकारी के मुताबिक चिंकू पठान बड़ा ड्रग माफिया है, जो साउथ मुम्बई में ड्रग का सिंडिकेट चलता है. जबकि फारुख बटाटा बान्द्रा से मीरा रोड तक ड्रग सप्लाई करता है. यही नहीं बटाटा का अवैध गुटखा का बिजनेस भी है. फारुख महाराष्ट्र और गुजरात बेल्ट के कोस्टल इलाकों में ड्रग की सप्लाई करता था. इसके अलावा दूसरे शहरों में भी वो ड्रग सप्लाई करता था. एनसीबी को पता चला है कि आरोपी शादाब बटाटा ऑडी, जेगुआर और मर्सिडीज जैसी महंगी कारों का इस्तेमाल ड्रग्स की सप्लाई के लिए करता था.

एनसीबी फारुख के घर की तलाश ले रही है. उसके सारे बैंक अकाउंट की भी जांच की जाएगी. ड्रग सप्लाई करने वालों की 5 से 6 लेयर होती थी. ड्रग बनाने वाले का इनके पास कोई संपर्क नहीं होता. मिडिल मैन ही दोनों के बीच की कड़ी होता है. मिडिल मैन मेन्युफेक्चर से ड्रग लेता था. फिर टैक्सी वाले को देता था. वो ड्रग को शादाब तक पहुंचाता था. मिडिल मैन किसी को किसी का नंबर नहीं देता था. दोनों पार्टियों को बस लोकेशन सप्लाई की लोकेशन बताई जाती थी.

  • रईसों वाले शौक रखता है शाहरुख बुलेट

एनसीबी के डोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के मुताबिक दूसरा आरोपी शाहरुख खान उर्फ शाहरुख बुलेट 2 किलो एमडी ड्रग के साथ पकड़ा गया है. शाहरुख 10/15 के स्लम इलाके में रहता था, जो अंधेरी फन रिपब्लिक के पास है, उसकी गिरफ्तारी गुरुवार की रात अंधेरी लोखड़वाला से की गई. बुलेट राजा शाहरुख का कोड नेम था. एनसीबी को शाहरुख उर्फ शाहरुख बुलेट के घर से नोट गिनने वाली मशीन, 15 लाख नकद और कुछ विदेशी करेंसी भी मिली है.
इसी तरह से शाहरुख के बारे में एनसीबी को जांच में पता चला कि वो बिहार का रहने वाला है. वो अनपढ़ है और मुंबई के स्लम इलाके में रहता है. लेकिन हाल ही में उसने 2 करोड़ की जेगुआर कार खरीदी थी. लेकिन पकड़े जाने के डर से उसने महज 20 दिन में ही वो कार बेच दी. इसके बाद उसने 35 लाख की फॉर्च्यूनर कार खरीदी. शाहरुख को प्लेन से यात्रा करना. महंगे होटल में रुकना है. अय्याशी करना पसंद हैं. उसके सारे शौक रईसों वाले हैं. शाहरुख को इस धंधे में आए 4 से 5 साल हो गए हैं. वो जल्द ही एक महंगा घर लेने वाला था.

Related Articles

Back to top button