महाराष्ट्र

२५ वर्ष से ऊपर के सभी को वैक्सीन दी जाए

मुख्यमंत्री का प्रधानमंत्री से निवेदन

  • सबसे अधिक संक्रमित ६ जिलों के लिए डेढ़ सौ करोड़ डोज की मांग

मुंबई/दि.६कोरोना का संक्रमण बड़ी संख्या में युवाओं को होते हुए दिखाई दे रहा है. युवाओं को संक्रमण से बचाना बहुत आवश्यक है. इसके लिए २५ वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना प्रतिबंधात्मक लस दी जाए. ऐसी विनती मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी से एक पत्र द्वारा की है. लसीकरण के लिए उम्र निर्धारित करने का अधिकार केवल केन्द्र शासन का है. जिसके कारण मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा.
४५ वर्ष से ऊपर वालों को लस दी जाए, ऐसी मांग मैंने पहले ही की थी और वह मांग आपने मान्य की. अब लसीकरण के लिए आयु और कम की जाए, ऐसा भी पत्र में कहा गया.
बड़ी संख्या में युवा जो घर से बाहर काम के लिए जाते है. उन्हें वैक्सीन दिए जाने से मरीजों की संख्या कम होने में मदद होगी. महाराष्ट्र में हमेशा अत्यंत पारदर्शकता से कोरोना संबंध में जानकारी रखी गई है. वर्ष की तुलना में अधिक हानिकारक संक्रमण रोकने के लिए हमने ‘ब्रेक दी चैन’ इस अभियान के माध्यम से कुछ कडे निर्बंध लगाए है. किंतु इसमें जीवनावश्यक वस्तु व सेवा, उत्पादन क्षेत्र, यातायात शुरू ही रहेगा और कोविड के लिए स्वास्थ्य के नियमों का सभी पालन करेंगे. ऐसा निर्णय लिया गया है.

  • पहले जीवन फिर उपजीविका

मुंबई,पुणे, ठाणे, नाशिक, औरगांबाद, नागपुर इन शहरों में अधिक लोग संक्रमित होने से ६ जिले के लिए तीन सप्ताह में ४५ वर्ष से ऊपर के नागरिक सभी को वैक्सीन देने की हमारी तैयारी है. इसके लिए डेढ़ करोड़ डोज चाहिए. केन्द्र सरकार की सहायता से और राज्य सरकार के प्रयासों से इस संक्रमण पर विजय प्राप्त करना संभव हो सकेगा. ऐसा कहकर मुख्यमंत्री ने पहले जीवन फिर उपजीविका इस प्रधानता से और विज्ञान के उपयोग से देश को एक नया जीवन और सामान्य स्थिति में लाया जा सकता है, ऐसा विश्वास व्यक्त किया.

 

Related Articles

Back to top button