महाराष्ट्र

आयएनएस की कार्यकारिणी में निर्विरोध चुने गये विलास मराठे

लगातार १८ वीं बार हुआ है आयएनएस में चयन

  • एल. अधिमूलम अध्यक्ष तथा मोहित जैन व एम. डी. पुरकायस्थ उपाध्यक्ष निर्वाचित

  • कार्यकारिणी में विजय दर्डा, प्रतापराव पवार, किरण ठाकुर, एच.एन. कामा व करण दर्डा भी शामिल

बंगलुरू दि.२५ – देश के अखबार मालिकों की सर्वोच्च संस्था दि. इंडियन न्यूज पेपर सोसायटी (INS) की कार्यकारिणी में अमरावती से प्रकाशित होनेवाले दैनिक हिंदुस्थान के प्रबंध संपादक विलास अ. मराठे का निर्विरोध चयन हुआ है. यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, आयएनएस की कार्यकारिणी में विलास मराठे लगातार १८ वीं बार निर्वाचित हुए है. बंंगलुरू स्थित होटल ओबेरॉय में आयएनएस की ८१ वीं वार्षिक आमसभा में नई कार्यकारिणी के सदस्यों का चयन करते हुए पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की गई. जिसके तहत अध्यक्ष पद पर हेल्थ एन्ड एंटीसेप्टीक के एल. अदिमूलम तथा उपाध्यक्ष पद पर इकॉनॉम्निस टाईम्स के मोहित जैन व आनंद बाजार पत्रिका के एम.डी. पूरकायस्थ की सर्वसम्मति से नियुक्ती की गई.
वहीं कोषाध्यक्ष के तौर पर स्टेटमैन के नरेश मोहन व महासचिव के तौर पर मैरीकॉल का चयन किया गया. इसके साथ ही कार्यकारिणी सदस्यों में दैनिक हिंदुस्थान के प्रबंध संपादक विलास मराठे, लोकमत समूह के अध्यक्ष व पूर्व राज्यसभा सदस्य विजय दर्डा, सकाल समूह के अध्यक्ष प्रताप पवार, तरूण भारत (बेलगांव) के समूह प्रमुख व सलाहकार संपादक किरण ठाकुर, लोकमत (औरंगाबाद) के करण राजेंद्र दर्डा, मुंबई समाचार के एच. एन. कामा, डेली थांती के एस. बालसुब्रह्मण्यम आदित्यम, दैनिक भास्कर (भोपाल) के गिरीश अग्रवाल, प्रगतिवाडी के समाहित बाल, फिल्मी दूनिया के गौरव चोपडा, पंजाब केसरी (जालंधर) के विजयकुमार चोपडा, डेली चार्दी कला के जगदीशसिंह दर्दी, इंडियन ए्नसप्रेस (मुंबई) के विवेक गोयनका, दैनिक जागरण के महेंद्र मोहन गुप्ता, डाटा क्वेस्ट के प्रदीप गुप्ता, दैनिक जागरण (वाराणसी) के संजय गुप्ता, दैनिक अजीत की सरविंदर कौर, मातृभुमि आरोग्य मासिक के एम.जी. श्रेयम्स् कुमार, दिनामल्लार के डॉ. लक्ष्मीपती, वनिथा के हर्ष मैथ्यू, गृहशोभिका के अनंत नाथ, दि. सेंटिनल के राहूल राजखेवा, दिनकरण के आरएमआर रमेश, विशाखापट्टणम साक्षी के के. राजाप्रसाद रेड्डी, द. टेलीग्राफ के अतिदेब सरकार, हिंदुस्थान टाईम्स के शरद स्नसेना, आज समाज के राकेश शर्मा, हिंदुस्थान टाईम्स के प्रवीण सोमेश्वर, मंगलम विकली के बिजू वर्गिस, द ट्रीब्यून के विनय वर्मा, सितारा के आर. व्यंकट, गुजरात समाचार के बाहुबली एस. शाह, व्यापार मुंबई के कूंदर आर. व्यास, डेक्कन हेरॉल्ड व प्रजावाणी के के. एन. तिलक कुमार, द स्टेटस्मन के रविंद्र कुमार, संभव मेट्रो के किरण बी वडोदरिया, गृहलक्ष्मी के पी.वी. चंद्रन, राष्ट्रदुत साप्ताहिक के सोमेश शर्मा, बिजनेस स्टैन्डर्ड की अकीला उरणकर तथा मल्यालम मनोरमा के जयंत मैथ्यू का समावेश है.

vilas-marathe-amravati-mandal

  • पत्रकारिता के साथ ही कई सामाजिक संस्थाओं से भी जुडे है विलास मराठे

आयएनएस की कार्यकारिणी में लगातार १८ वीं बार चयनीत हुए दैनिक qहदुस्थान के प्रबंध संपादक विलास मराठे का पत्रकारिता सहित सामाजिक क्षेत्र के साथ भी बेहद गहरा जुडाव है. वे इससे पहले महाराष्ट्र सरकार की राज्य अधिस्विकृति समिति के सदस्य भी रह चुके है. इसके अलावा वे श्री अंबादेवी संस्थान के विश्वस्त, सातूर्णा औद्योगिक वसाहत सहकारी संस्था के संचालक, सरकारी आयटीआय (छात्रा) के संचालक, जोग चैरिटेबल ट्रस्ट के सचिव भी है और उन्होंने भारत सरकार के सूचना व जनसंपर्क मंत्रालय के डीएवीपी (केंद्र सरकार की विज्ञापन वितरित करनेवाली संस्था) के सदस्य के तौर पर भी काम किया है. देश की प्रथम महिला राष्ट्रपति श्रीमती प्रतिभाताई पाटिल के सम्मानार्थ शुरू किये गये श्री अंबादेवी फेस्टीवल के संस्थापक रहने के साथ ही विलास मराठे अमरावती संगीत कलोपासक सभा के पूर्व अध्यक्ष भी है. दैनिक qहदुस्थान के संस्थापक वरिष्ठ पत्रकार, स्वाधीनता सेनानी पत्रमहर्षी स्व. बालासाहब मराठे के पौत्र तथा दैनिक qहदुस्थान के दिवंगत मुख्य संपादक डॉ. अरूण मराठे के सुपुत्र विलास मराठे की इस उपलब्धि के चलते अमरावती सहित पश्चिम विदर्भ के मीडिया जगत में आनंद व्यक्त किया जा रहा है. यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, आयएनएस की कार्यकारिणी में निर्विरोध निर्वाचित होनेवाले विलास मराठे पश्चिम विदर्भ के एकमात्र सदस्य है.

Related Articles

Back to top button