महाराष्ट्र

सीएम शिंदे को वारकरियों ने सरकारी महापूजा का दिया निमंत्रण

विठ्ठल मंदिर समिति ने सत्कार भी किया

पंढरपुर/दि.27-आषाढी एकादशी के पावन दिन वारकरियों को विठ्ठल दर्शन की आस लगी रहती है. विठ्ठल के दर्शन के लिए पैदल वारी करने वाले लाखों भक्त वारी करते है. हर साल नियमित वारकरी करने वाले कई भक्त है. पंढरपुर में ज्ञानेश्वर माउली और तुकाराम महाराज की पालकियों का भी आगमन होता है. आषाढी के दिन विठ्ठल भगवान की महापूजा की जाती है. इस महापूजा के लिए वारकरियों ने आज सीएम एकनाथ शिंदे को आमंत्रण दिया है.

आषाढी यात्रा के नियोजन संदर्भ में पंढरपुर मंदिर समिति के अध्यक्ष गहिनीनाथ महाराज औसेकर की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में यह निर्णय लिया गया. 17 जुलाई को पंढरपुर में आषाढी यात्रा का समारोह संपन्न होने वाला है. इस यात्रा में सरकारी महापूजा के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पंढरपुर विठ्ठल मंदिर समिति की ओर से निमंत्रण दिया गया है. औसेकर महाराज के हाथों वीणा, वारकरी पताका, विठ्ठल मूर्ति देकर मुख्यमंत्री शिंदे का सत्कार किया गया. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार, ग्राम विकास मंत्री गिरीश महाजन का भी समिति ने सत्कार किया. आषाढी एकादशी के दिन प्रात: 2.20 बजे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व मान के वारकरी विठ्ठल रुक्मिणी माता की सरकारी महापूजा करेंगे.

* आरोग्यवारी का भी शुभारंभ
आषाढी यात्रा के निमित्त सीएम वैद्यकिय सहायता कक्ष के माध्यम से शुरु किए गए आरोग्यवारी-आली आपल्या दारी इस उपक्रम का उद्घाटन आज किया गया.

Related Articles

Back to top button