महाराष्ट्रमुख्य समाचार

तब तुम नामर्द थे क्या?

‘50 खोके’ की घोषणा पर विधायक बच्चु कडू का पलटवार

* बोले : उनमें तब हमें रोकने का दम नहीं था शायद
मुंबई/दि.18- गत रोज राज्य विधानमंडल के पावस सत्र का पहला दिन विपक्ष द्वारा की जाती नारेबाजी के चलते अच्छा-खासा हंगामाखेज रहा. जब कांग्रेस, राकांपा व शिवसेना के विधायकों ने आकर शिंदे सरकार का निषेध करने के साथ ही ‘50 खोके, एकदम ओके’ जैसे नारे लगाये. जिसके जरिये आरोप लगाया गया कि, शिंदे गुट में शामिल होने हेतु प्रत्येक बागी विधायक को 50-50 खोके (करोड) दिये गये. जिस पर पलटवार करते हुए शिंदे गुट का साथ देनेवाले पूर्व राज्यमंत्री व विधायक बच्चु कडू ने कहा कि, जब महाविकास आघाडी के विधायक 50-50 करोड रूपये के लिए भाग रहे थे और यह बात महाविकास आघाडी के नेताओें को पता थी, तब उन्होंने अपने विधायकों को रोकने का दम क्यो नहीं दिखाया. तब वे नामर्द थे क्या? जो अब नारेबाजी करते हुए अपनी मर्दानगी दिखा .

* एक माह के भीतर होगा शिंदे मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार
– पूर्व राज्यमंत्री बच्चु कडू ने जताई उम्मीद
इसके साथ ही पूर्व राज्यमंत्री बच्चु कडू ने यह उम्मीद भी जताई कि, शायद आगामी 15 सितंबर तक शिंदे-भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार होगा. जिसमें पहले विस्तार के दौरान मंत्रीमंडल में शामिल करने से छूट गये नामों का समावेश किया जायेगा. उल्लेखनीय है कि, शिंदे गुट में निर्दलीय विधायकों का नेतृत्व करनेवाले पूर्व राज्यमंत्री बच्चु कडू को नई सरकार में मंत्री पद मिलने की पूरी उम्मीद थी, लेकिन शिंदे सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार में बच्चु कडू का नंबर ही नहीं लगा. जिसे लेकर बच्चु कडू ने खुले तौर पर अपनी नाराजगी का इजहार भी किया था. कल विधानसभा सत्र के पहले दिन मीडिया द्वारा इस संदर्भ में पूछे जाने पर बच्चु कडू ने बताया कि, उन्हें सीएम शिंदे ने मंत्री पद देने का आश्वासन दिया था. इसीलिए उन्होंने इस पद की अपेक्षा रखी थी. यह आश्वासन अब भी कायम है. ऐसे में उम्मीद है कि, उन्हें अगले मंत्रिमंडल विस्तार में मौका जरूर मिलेगा. ध्यान दिला दें कि, शिंदे मंत्रिमंडल में 18 कैबिनेट मंत्रियों को शपथ दिलाई जा चुकी है तथा अब अगले मंत्रिमंडल के विस्तार के समय राज्यमंत्री पदों के आवंटन की उम्मीद जताई जा रही है. ऐसे में यह देखनेवाली बात होगी कि, इससे पहले महाविकास आघाडी सरकार में राज्यमंत्री रह चुके और अब मंत्री बनने की उम्मीद लेकर चल रहे बच्चु कडू क्या नई सरकार में दोबारा राज्यमंत्री का पद स्वीकार करने के लिए तैयार हो पाते है.
* फोन टैपिंग मामले से मेरा कोई संबंध नहीं
इस समय फोन टैपिंग मामला लगातार चर्चा में बना हुआ है और इस मामले में आरोपित रहनेवाली पुलिस अधिकारी रश्मी शुक्ला ने आज उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से उनके ‘सागर’ बंगले पर भेेंट की. जिसके बाद राजनीतिक कयासों का दौर शुरू हो गया है. याद दिला दें कि, फोन टैपिंग मामले में अब पूर्व राज्यमंत्री बच्चु कडू का भी नाम सामने आया है और शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे ने कांग्रेस नेता नाना पटोले के साथ ही बच्चु कडू का भी फोन टैप होने की जानकारी पत्रवार्ता में दी थी. जिसे लेकर सवाल पूछे जाने पर बच्चु कडू ने कहा कि, किसी भी नेता का फौन टैप करना पूरी तरह से गलत है. हालांकि उन्हें इस मामले में किसी अधिकारी या पार्टी की क्लिनचिट की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि उनका इस पूरे मामले से कोई संबंध ही नहीं है.

Related Articles

Back to top button