महाराष्ट्र

पानी से हाइड्रोजन निकालकर विमान, ट्रेन चलाएंगे

नितीन गडकरी की जानकारी

अहमदनगर/दि.18- मैं केंद्र में परिवहन विभाग का मंत्री हूं. मैं जो करता हूं वहीं बोलता हूं और जो बोलता हूं वहीं करता हूं. आगामी समय में पानी से हाइड्रोजन अलग निकालकर उस पर विमान एवं रेल्वे चलाने की जानकारी केंद्रीय यातायात व महामार्ग मंत्री नितीन गडकरी ने यहां दी. अहमदनगर जिले के अकोले में आयोजित भाजपा के ज्येष्ठ नेता मधुकर पिचड के अभिष्टचिंतन समारोह में नितीन गडकरी ने यह जानकारी दी.
नितीन गडकरी ने कहा कि आज की स्थिति गेहूं सस्ता तो ब्रेड महंगी और टोमेटो सस्ता तो सॉस महंगा ऐसी है. जब आवश्यकता था, तब गन्ने से शक्कर तैयार की. लोग गन्ना लगा रहे हैं, उसमें नफा है. आज अपने देश में शक्कर का उत्पादन अधिक हुआ है. जिसके चलते आगामी समय में शक्कर की बजाय अन्य पदार्थों की ओर मुड़ने की आवश्यकता है.
आगामी समय में पानी से हाइड्रोजन अलग निकालकर उस पर विमान एवं रेल्वे चलाये जाने की बात गडकरी ने कही. अहमदनगर में पेट्रोल को हद्दपार करें, कार एवं बस इथेलॉन पर चलाये. मेरा ट्रैक्टर बायो सीएनजी पर है. अपना किसान अन्नदाता के साथ ऊर्जादाता होना चाहिए.
रास्ते निर्माणकार्य का काम करते समय मिट्टी की आवश्यकता होती है. तालाब खोदने पर उसीक मिट्टी रास्तों के काम के लिए इस्तेमाल की जा सकती है. ऐसी पद्धति से मैंने 36 तालाब बांधे है. ऐसा बताते हुए नितीन गडकरी ने कहा कि मैं मुफ्त में तालाब बनाने के लिए तैयार हूं, नगर जिले में 85 प्रतिशत पानी रहा तो 90 प्रतिशत समस्या हल होगी.

Related Articles

Back to top button