महाराष्ट्र

धाराशिव जैसी शिवसेना की सीटे कम होती गई तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे

मंत्री तानाजी सावंत की उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को चेतावनी

धाराशिव/दि.22– महायुती के धाराशिव लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार अर्चना पाटिल ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया. इस अवसर पर आयोजित सभा में राज्य के मंत्री तानाजी सावंत ने उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के सामने ही निर्वाचन क्षेत्र एनसीपी के कोटे में जाने पर खेद व्यक्त किया. साथ ही शिवसेना की इसी तरह सीटे कम होती रही तो बर्दाश्त न करने की चेतावनी भी दी.
लोकसभा चुनाव का रणसंग्राम सभी निर्वाचन क्षेत्र में जारी है. सभी दलो के नेता अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं के सामने मतो के जुगाड में लगे हुए है. ऐसे में आघाडी की राजनीति से निर्माण हो रहे मतभेद भी सामने आ रहे है. एनसीपी के धाराशिव की उम्मीदवार अर्चना पाटिल ने शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल किया. पश्चात हुई सभा में शिवसेना नेता और धाराशिव के पालकमंत्री तानाजी सावंत ने शिवसेना की यह सीट एनसीपी के कोटे में जाने पर खेद व्यक्त किया. तानाजी सावंत ने कहा कि, धाराशिव की सीट के लिए गत 26 जनवरी से धनंजय सावंत ने प्रचार शुरु किया था. धाराशिव यह शिवसेना का पारंपारिक निर्वाचन क्षेत्र है.

इस निर्वाचन क्षेत्र में शिवसेना का धनुष्यबाण है. लेकिन महायुती के नेताओं के निर्णय के कारण यह निर्वाचन क्षेत्र एनसीपी को छोडा गया. इस कारण प्रतिद्वंदी को गिराने के लिए हम महायुती के मंच पर आएंगे. लेकिन इसी तरह शिवसेना का एक-एक निर्वाचन क्षेत्र कम होता रहा तो शिवसैनिक और हम सहन नहीं करेंगे. धाराशिव निर्वाचन क्षेत्र से 8 दफा शिवसेना के सांसद निर्वाचित हुए है. इसके बावजूद यह निर्वाचन क्षेत्र एनसीपी की झोली में जाना यह तमाम शिवसैनिको पर अन्याय है. लेकिन नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री करने के लिए हमें अर्चना पाटिल को बडी लीड देकर निर्वाचित करना, ऐसा भी तानाजी सावंत ने इस अवसर पर कहा.

* अजीत पवार का सावंत को जवाब
तानाजी सावंत के वक्तव्य के बाद उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने भी उन्हें करारा जवाब दिया. चुनाव में प्रत्येक को अवसर मिले ऐसा लगता है. लेकिन सीटे मर्यादित रहती है. सावंत के भतीजे भी प्रयासरत थे. लेकिन सीट एक ही रहती है इस कारण यह निर्णय लिया गया, ऐसा भी उन्होंने कहा.

* शरद पवार पर भी निशाना
अजीत पवार ने इस मौके पर राष्ट्रवादी कांग्रेस शरदचंद्र पवार पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार पर भी निशाना साधा. लोगों के प्रश्न हल होने चाहिए, उनके काम भी होने चाहिए. धाराशिव के नागरिको ने इसके पूर्व पद्मसिंह पाटिल को निर्वाचित किया. अब अर्चना पाटिल को निर्वाचित करवा दो. यानि इसके पूर्व ससरे को निर्वाचित किया, अब बहू को निर्वाचित करो. चार दिन ससूर के रहते है. अब बहू के दिन है, ऐसा कहते हुए उन्होंने शरद पवार पर निशाना साधा. बहू अपने घर की ही रहती है. बहू कभी भी पराई के रुप में नहीं रहती. लेकिन कुछ लोग उसे बाहर की कहकर दूर रखत है. इसका सभी ने विचार करना चाहिए, ऐसा भी अजीत पवार ने इस अवसर पर कहा.

* धाराशिव का राजनीतिक समीकरण
महाविकास आघाडी में धाराशिव की सीट शिवसेना उबाठा को छुटी है. उन्होंने यहां से वर्तमान सांसद ओमराजे निंबालकर को उम्मीदवारी दी है. जबकि महायुती की तरफ से एनसीपी की उम्मीदवार के रुप में अजीत पवार की रिश्तेदार अर्चना पाटिल को मैदान में उतारा गया है. इस सीट पर एकनाथ शिंदे की नेतृत्ववाली शिवसेना का भी दावा था. लेकिन बदले राजनीतिक समीकरण में एनसीपी ने बाजी मारी. इस कारण तानाजी सावंत सहित सैंकडो शिवसैनिको में निराशा है.

Related Articles

Back to top button