महाराष्ट्र

बिजली कनेक्शन काटा तो खैर नहीं

पूर्व उर्जा मंत्री बावनकुले ने दी चेतावनी

  • बिजली बिल वसूली के विरोध में 5 को भाजपा करेगी आंदोलन

मुंबई /दि.3 – राज्य के पूर्व उर्जा मंत्री तथा प्रदेश भाजपा महासचिव चंद्रशेखर बावनकुले ने चेतावनी दी है कि, बिजली बिल बकायादार ग्राहकों का कनेक्शन काटने पर राज्य सरकार की खैर नहीं है. मंगलवार को मुंबई भाजपा कार्यालय वसंत स्मृति में बावनकुले ने कहा कि, महाविरतण ने 72 लाख बिजली कनेक्शन काटने के लिए नोटिस दिया है. इससे राज्य के 4.50 लाख लोग प्रभावित होगे. इसके विरोध में 5 फरवरी को भाजपा की ओर से राज्य के 750 मंडलों में महावितरण के कार्यालयों में ताला ठोंकने (लगाने) का आंदोलन किया जाएगा. यदि किसी ने जबरन बिजली कनेक्शन काटने की कोशिश की तो भाजपा के कार्यकर्ता घरों के बाहर झंडा लेकर खडे रहेंगे. बावनकुले ने कहा कि, सरकार महावितरण की ओर से दिए गए नोटिस को तत्काल वापस ले.
सरकार तत्काल 10 हजार करोड रुपए महावितरण को उपलब्ध कराए. बावनकुले ने कहा कि, जरुरत पडे तो सरकार किसानों के लिए कर्ज ले लेकिन किसी का कनेक्शन न काटा जाए. बावनकुले ने कहा कि, राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा है कि किसानों को कृषि पंपों के बकाया बिल की 50 प्रतिशत राशि भरनी ही पडेगी. लेकिन भाजपा सरकार के समय किसी भी बिल बकायादार किसानों का कनेक्शन नहीं काटा गया था. बावनकुले ने कहा कि, सरकार के पास बिजली का खंभा लगाने के लिए पैसे नहीं है. किसानों को बिजली आपूर्ति करने की सभी योजनाएं बंद पड गई है.
बावनकुले ने कहा कि, लॉकडाउन में बढे हुए बिजली बिलों में ग्राहकों को राहत देने के लिए राज्य के उर्जा मंत्री नितीन राउत ने उपमुख्यमंत्री व वित्त मंत्री अजित के पास प्रस्ताव भेजा था. लेकिन राज्य मंत्रिमंडल में इस प्रस्ताव की फाइल नहीं आई. बजट आवंटन के लिए भी फाइल नहीं आई. बावनकुले ने कहा कि, कांग्रेस के मंत्री राउत ने घोषणा की थी. कांग्रेस को इसका श्रेय न मिलने पाए इसलिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री पवार ने राउत के प्रस्ताव को नकार दिया.

Related Articles

Back to top button