महाराष्ट्र

जब राज्यमंत्री दत्तात्रय भरणे बने फोटोग्राफर

सी-लिंक परिसर में दिखाई अपनी सहजता

  • एक आवाज पर युवा समूह का फोटो खींचा

मुंबई/दि.१५ – मायानगरी मुंंबई में घुमने-फिरने हेतु जानेवाला हर व्यक्ति गेटवे ऑफ इंडिया, मरीज ड्राईव व सी-लिंक परिसर को देखने जरूर जाता है और वहां बैठकर अपना फोटो जरूर खिंचवाता है, ताकि उसके पास इन पलों की याद हमेशा बनी रहे. सी-लिंक परिसर में तो रोजाना सुबह से लेकर शाम तक प्रेमी जोडों, यार-दोस्तों और पर्यटकों की जबर्दस्त भीडभाड रहती है. साथ ही यहां पर आम मुंबईकर भी रोजाना सुबह-शाम वॉकिंग करने जरूर आते है. ऐसे ही गत रोज सी-लिंक पर इकठ्ठा हुए एक समूह के कुछ युवाओं ने अपना ग्रुप फोटो लेने के लिए यहां पर वॉकिंग कर रहे एक व्यक्ति को आवाज दी, और उस व्यक्ति ने भी बडी सहजता के साथ उस युवा समूह का ग्रुप फोटो खींचा. इस समय इस व्यक्ति के साथ मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने इस दृश्य को अपने कैमरे में कैद किया. बाद में इस युवा समूह को पता चला कि, उन्होंने जिस व्यक्ति को अपना ग्रुप फोटो खींचने के लिए कहा था, वे राज्य के सार्वजनिक लोकनिर्माण राज्यमंत्री दत्तात्रय भरणे है, जो विधायक आशुतोष काले के साथ यहां पर तफरीह करने निकले थे. यह पता चलते ही इस ग्रुप में शामिल युवाओं ने राज्यमंत्री दत्तात्रय भरणे के साथ भी ग्रुप फोटो खिंचवाया और हर कोई राज्यमंत्री भरणे की इस सहजता का कायल भी हो गया.
पश्चात विधायक आशुतोष काले द्वारा खींचे गये फोटो को ट्विटर पर शेयर करते हुए राज्यमंत्री भरणे ने कहा कि, जिस समय उन अनजान युवाओं के ग्रुप ने आवाज देकर अपना ग्रुप फोटो खींचने का निवेदन किया, तो मुझे अपने युवावस्था एवं यार-दोस्तोंवाले दिन याद आ गये और मैने उनका फोटो खींचकर उनके जीवन के अनमोल क्षण को कैमरे में कैद किया. उस समय मैं उन्हें बिल्कूल भी अपनी पहचान नहीं बताना चाहता था, लेकिन विधायक काले ने जैसे ही मेरा यह फोटो खींचा, तो उन बच्चों को पूरा मामला समझ में आया और फिर उन्होंने मेरे साथ भी एक फोटो लिया. मुझे इस बात की खुशी है कि, मैं इन बच्चों की खुशी में उनके साथ शामिल हो पाया.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, इससे पहले भी एक बार राज्यमंत्री दत्तात्रय भरणे अपने इंदापुर तहसील क्षेत्र में बच्चों के साथ सूरफाट्या नामक खेल खेलते दिखाई दिये थे और भरणे का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. उस समय भी उनकी सहजता जबर्दस्त चर्चा में बनी हुई थी.

Related Articles

Back to top button