महाराष्ट्र

न्यायाधीश और वरिष्ठ वकीलों को कब लगायी जायेगी कोरोना वैक्सीन

हाईकोर्ट ने पूछा राज्य सरकार से

मुंबई/दि.13 – बॉम्बे हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा है कि न्यायाधीशों और वरिष्ठ वकीलों को कब तक कोरोना का टीका लग सकेगा. दरअसल, टीआरपी घोटाले की सुनवाई के दौरान पत्रकार अर्णब गोस्वामी की ओर से पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता हरिश सालवे ने कहा कि उन्होंने हाल ही में कोरोना का पहला टीका लगवाया.
दूसरा टीका छह सप्ताह बाद लगेगा. इसलिए वे यात्रा नहीं कर सकते हैं और कोर्ट में प्रत्यक्ष सुनवाई के लिए अदालत में उपस्थित नहीं रह पाएंगे. इस पर खंडपीठ ने केद्र सरकार की ओर से पैरवी कर रहे एडिशनल सॉलीसिटर जनरल अनिल सिंह से पूछ लिया कि न्यायाधीशों व वरिष्ठ वकीलों को कब कोरोना का टीका लगेगा? आखिर हमारे लिए (न्यायाधीशों) टीकाकरण क्यो नहीं हो रहा है. इस सवाल के बाद खंडपीठ ने कहा कि हम टीआरपी मामले पर 5 मार्च के बाद 16 मार्च से प्रत्यक्ष रूप से सुनवाई करेंगे.

  • अन्वय नाईक मामले की सुनवाई 5 मार्च तक टली

इस बीच खंडपीठ ने इंटेरियर डिजाइनर अन्वय नाईक की आत्महत्या के मामले में आरोपी गोस्वामी व अन्य दो आरोपियों की याचिका पर भी सुनवाई 5 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी. मामले से जुडे गोस्वामी सहित तीनों आरोपी फिलहाल जमानत पर है. याचिका में गोस्वामी ने नाईक मामले को लेकर उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की है.

Related Articles

Back to top button