महाराष्ट्रमुख्य समाचार

खाद के लिए क्यों पूछी जा रही जात?

विधानसभा में जमकर हंगामा, विपक्ष हुआ आक्रामक

मुंबई/दि.10 – सांगली में खाद खरीदने हेतु कृषि सेवा केंद्रों पर पहुंचने वाले किसानों से उनकी जात (जाति) पूछी जा रही है. इस मुद्दे को लेकर आज महाविकास आघाडी के नेता विधानसभा में काफी संपप्त हुए और उन्होंने इस संदर्भ में राज्य सरकार को जमकर आडे हाथ भी लिया. हालांकि मुख्यमंत्री एकनाथि शिंदे ने विपक्ष द्बारा लगाए जाने वाले आरोपों का जवाब देने की कोशिष की. परंतु इसके बावजूद भी सदन में जमकर हंगामा जारी रहा.
विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अजित पवार ने सदन में कहा कि, सांगली में खाद विक्रेताओं द्बारा रासायनिक खाद की खरीदी के लिए पहुंचने वाले किसानों से उनकी जाति के बारे में पूछा जा रहा है. ऐसे में सरकार ने यह स्पष्ट करना चाहिए कि, खाद खरीदने वाले किसानों से उनकी जाति के बारे में पूछने का क्या मतलब है. प्रगतिशील विचारों वाले महाराष्ट्र में सरकार के इस कृत्य का कतई समर्थन नहीं किया जा सकता. इस पर जवाब देते हुए मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने जैसे ही यह कहा कि, विपक्ष द्बारा बेहद छोटी सी बात को काफी बडा तूल दिया जा रहा है, तो कांगे्रस विधायक नाना पटोले ने बेहद संतप्त हो गए. जिसके चलते पटोले व मुनगंटीवार के बीच अच्छी खासी शाब्दिक बहस भी हुई.
इस तमाम हंगामें के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि, वह केंद्र सरकार का पोर्टल है और हमने केंद्र सरकार को जाति वाला रकाना हटाने के लिए निवेदित किया है. साथ ही सीएम शिंदे ने यह भी कहा कि, गत रोज पेश किए गए बजट में उनकी सरकार ने किसानों को लेकर जो सकारात्मक निर्णय लिए है, उससे विपक्ष के हौसले पस्त हो गए है और अब विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा, तो विपक्ष द्बारा बेवजह की बातों पर हंगामा मचाया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button