महाराष्ट्र

सफेद रंग के ही कपडे क्यों, दाढी क्यों रखते हो…?

बालक दिन समारोह में बच्चों के सवाल और मुख्यमंत्री का जवाब

मुंबई दि.15 – बालक दिन निमित्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को मुंबई के परली के डॉक्टर शिरोलकर में जाकर विद्यार्थियों से चर्चा की. इस अवसर पर मुख्यंमत्री ने बच्चों के पूछे गये सवालों के सीधे जवाब दिये. लगभग 1 घंटा चले इस अनोखे समारोह में मुख्यमंत्री बच्चों के साथ लीन हो गये थे. उनके साथ सेल्फी भी ली.
आप सफेद रंग के ही कपडे क्यों परिधान करते हो, दाढी क्यों रखते हो, शिक्षकों की मार खाई थी क्यों, ऐसे बेबाक सवालों का उसी अंदाज में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जवाब दिया. इस कार्यक्रम में केजी से लेकर माध्यमिक कक्षा तक शामिल हुए थे. बच्चों ने खुद तैयार किये शुभेच्छा पत्र, गुलाब के फूलों से मुख्यमंत्री का शाला में स्वागत किया. अभ्यास करते समय दबाव में न रहने की सलाह भी शिंदे ने विद्यार्थियो को दी.

* शिक्षकों की मार खाई क्या?
माता-पिता का, शिक्षकों के हाथ का कभी मार खाया था क्या? ऐसा सवाल एक विद्यार्थी ने पूछा. इस पर मुख्यमंत्री हंसने लगे और उन्होंने ठाणे के किसन नगर की मनपा शाला क्र. 23 की याद ताजा की. रघुनाथ परब नामक शिक्षक कैसी सजा देते थे. यह जानकारी उन्होंने विद्यार्थियों को दी.

विवाह के लिए निकाली दाढ़ी
आप दाढ़ी क्यों नहीं करते? ऐसा सवाल एक विद्यार्थी ने पूछा, तब मेरे गुरु धर्मवीर आनंद दिघे दाढ़ी रखते थे, इस कारण मैने भी दाढ़ी रखी. ऐसा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा. शादी के समय दाढ़ी निकालने की बात कहते हुए दाढ़ी की कमाल की कीमत सभी को पता रहने की बात भी उन्होंने ठहाके लगाते हुए कही.

 

Related Articles

Back to top button