महाराष्ट्र

पत्नी छोडकर जाएगी इस डर से पति ने गटका जहर

उमरेड पुलिस थाना क्षेत्र की घटना

नागपुर/ दि.5– पत्नी छोडकर जायेगी इस डर से पति ने जहर पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. यह घटना उमरेड पुलिस थाना क्षेत्र में कल शुक्रवार की दोपहर घटी. पुलिस ने वक्त रहते बताई सतर्कता के चलते उसकी जान बची.
प्रदीप रघुवीर पटेल (34, हिवरी, नागपुर) यह जहर गटककर आत्महत्या का प्रयास करने वाले पति का नाम है. मिली जानकारी के अनुसार प्रदीप मूल निवासी सागर, मध्यप्रदेश का है. वह फिलहाल नागपुर में रहता है. शादी डॉट कॉम के माध्यम से मंगलवारी पेठ, उमरेड निवासी 30 वर्षीय विवाहित महिला के संपर्क में आया. महिला दो लडकियों की मां है. उनकी यह जान पहचान प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया. इसी दरमियान महिला के परिजनों ने महिला व उसकी दो बेटियां लापता होने की शिकायत उमरेड पुलिस थाने में दर्ज की थी. पुलिस उसकी तलाश कर रहे थे. महिला नागपुर में रहने की बात पुलिस को पता चलते ही पुलिस ने उसके साथ भेंट की. तब महिला ने प्रदीप के साथ शादी करने की जानकारी पुलिस को दी. इसलिए पुलिस ने महिला को शादी करने के सबूत पुलिस थाने में पेश करने की सूचना दी थी.
पुलिस की सूचना के अनुसार प्रदीप व महिला लडकियों को लेकर शुक्रवार की दोपहर उमरेड पुलिस थाने में आये थे. महिला पुलिस थाना परिसर में परिजनों के साथ बातचीत कर रही थी. यह देख प्रदीप को लगा वह अपने परिजनों के साथ जायेगी तो नहीं ना, इस डर के मारे प्रदीप ने समीप के कृषी सेवा केंद्र में गया और वहां से कीटनाशक दवा खरीदी की और पुलिस थाना परिसर में आया. पश्चात उसने सभी के सामने ही कीटनाशक दवा गटककर आत्महत्या करने का प्रयास किया. इस मामले में पुलिस ने प्रदीप के खिलाफ अपराध दर्ज किया.

पुलिस की सतर्कता
कीटनाशक दवा गटकने के बाद प्रदीप नीचे गिर गया. यह बात ध्यान में आते ही पुलिस निरीक्षक प्रमोद घोंगे समेत पुलिस कर्मचारी राधेश्याम कांबले, रुपेश महाजन, विष्णू जायेभाये, रवि जाधव, आशिष खराबे प्रदीप के पास पहुंचकर उसे तुरंत इलाज के लिए स्थानीय निजी अस्पताल में ले गए. फिलहाल वह खतरे से बाहर होने की जानकारी डॉक्टरों ने दी.

पति की कोरोना से मोैत
कोरोना महामारी के दौरान 2020 में कोरोना संक्रमण से महिला के पति की मौत हो गई. इसलिए महिला अपनी दो लडकियों को लेकर उमरेड शहर के मंगलवारी पेठ परिसर में रहती थी. जुलाई-अगस्त 2021 में वह शादी डॉट कॉम के माध्यम से प्रदीप पटेल के संपर्क में आयी और दोनों की जान पहचान हुई. पश्चात महिला अपनी लडकियों को लेकर नागपुर शहर में रहने चली गई थी.

Related Articles

Back to top button