महाराष्ट्र

अजीत पवार को राज्य में बडा झटका लगेगा?

c के वक्तव्य से खलबली

मुंबई /दि.8 लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजो में महाराष्ट्र में महागठबंधन को बडा झटका लगा है. भाजपा को तो नुकसान पहुंचने के साथ ही सुनील तटकरे को छोडकर एनसीपी अजीत पवार गुट के किसी भी उम्मीदवार को राज्य में चुनाव में सफलता नहीं मिल पाई. इसी पृष्ठभूमि पर अजीत पवार गुट में निराशा फैलने की खबर है. कल एनसीपी अजीत पवार गुट के विधायको की तत्काल मुंबई बैठक हुई. इस बैठक में नवाब मलिक, राजेंद्र शिंगने, नरहरी जीरवल, धर्मराव बाबा अत्राम सहित सुनील टिंगरे, अण्णा बनसोडे अनुपस्थित थे. उनकी गैरमौजूदगी का कारण भले ही बताया गया हो लेकिन राजनीतिक क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा शुरु हो गई है. इस पृष्ठभूमि पर शरद पवार गुट के नेता अनिल देशमुख द्वारा किए गए वक्तव्य के कारण खलबली मच गई है.

अजीत पवार गुट के अनेक विधायक हमारे संपर्क में है. लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद शरद पवार, जयंत पाटिल ने कहा कि, उनके संपर्क में अनेक युवा उम्मीदवार है. साथ ही अजीत दादा गुट के भी अनेक विधायक संपर्क में है. 15-20 दिनों में काफी कुछ उलटफेर हो सकता है. लोकसभा के नतीजे आने के बाद दादा गुट के अनेक विधायको को अपने भविष्य की चिंता होने लगी है, ऐसा दावा शरद पवार गुट के नेता अनिल देशमुख ने किया है. विधानसभा लडना है तो अपने भविष्य को देखते हुए किस दल के साथ फायदा होगा, इसके लिए विधायको की गतिविधियां शुरु हो गई है, ऐसा भी अनिल देशमुख ने कहा.

* बारामती का नतीजा आश्चर्यजनक नहीं
बारामती का जो नतीजा लगा वह आश्चर्यजनक नहीं है. पवार परिवार में फूट डालकर उनके ही परिवार का उम्मीदवार देना और शरद पवार को बारामती में रोककर रखने का भाजपा का प्रयास हुआ, ऐसा आरोप उन्होंने किया. लेकिन लोकसभा चुनाव की तरह आगामी विधानसभा चुनाव में भी महाराष्ट्र में चमत्कार होगा, ऐसा दावा भी अनिल देशमुख ने किया है. इस विधानसभा चुनाव में नए चेहरो को अवसर दिया जाएगा. विधानसभा के लिए हमने तैयारी शुरु की है, ऐसा भी अनिल देशमुख ने कहा.

 

Related Articles

Back to top button