महाराष्ट्र

भाजपा राज्यसभा की सीट अजीत पवार गुट को देगी ?

12 जगहों के लिए 3 सितंबर को चुनाव

मुंबई/दि.8– राज्य सहित देश के 9 राज्यों की रिक्त राज्यसभा की 12 सीटों पर आगामी 3 सितंबर को चुनाव करवाए जायेंगे और चुनाव का परिणाम भी उसी दिन घोषित किया जायेगा. इस चुनाव में महाराष्ट्र विधानसभा के दो सदस्य राज्यसभा के लिए चुने जायेंगे. केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल तथा उदयन राजे भोसले दोनों ही राज्यसभा सदस्य लोकसभा के लिए चुने जाने से राज्य की दो राज्यसभा सीटें रिक्त हुई है. महागठबंधन का विधानसभा में संख्याबल को देखते हुए दोनों ही सीट भाजपा लडेगी या फिर एक जगह अजीत पवार गुट को देगी. ऐसा अभी स्पष्ट नहीं हुआ है.
सातारा के उदयन राजे भोसले के लोकसभा में चुने जाने के पश्चात रिक्त हुई राज्यसभा की सीट हमें मिलेगी, ऐसा राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने लोकसभा चुनाव के पूर्व ही कहा था. इसके पश्चात राज्यसभा की एक जगह भाजपा उन्हें देगी. यह निर्णय जल्द ही लिया जायेगा. महायुति द्बारा इस संदर्भ में पहले ही निर्णय लिया जा चुका है. ऐसा अजीत दादा पवार ने कहा. सिर्फ भाजपा की ओर से अधिकृत प्रतिक्रिया नहीं आयी.

भुजबल या पाटिल ?
वाई की चुनाव प्रचार सभा में अजीत दादा पवार ने कहा था कि उदयन राजे भोसले को लोकसभा में भिजवाए. हम नीतिन पाटिल को राज्यसभा में भिजवायेंगे. नितिन पाटिल सातारा जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के अध्यक्ष है और अजीत पवार गुट वाई के विधायक मकरंद पाटिल के भाई है. वहीं वरिष्ठ नेता अजीत पवार गुट के छगन भुजबल की भी राज्यसभा में जाने की तीव्र इच्छा है. अजीत पवार गुट को अगर एक जगह दी जाती है तो भुजबल व पाटिल में से किसे अवसर मिलेगा. इसको लेकर तर्क वितर्क शुरू है.

Related Articles

Back to top button