महाराष्ट्र

आयकर छापे से ध्यान भटकाने महाराष्ट्र बंद का आयोजन

भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील की जानकारी

मुंबई/ दि.१२ – भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने सोमवार को कहा कि राज्य में राकांपा के नेताओं के जगहों पर बीते 15 दिनों से आयकर विभाग व्दारा छापामार कार्रवाई शुुरु की गई हैं. महाविकास आघाडी सरकार नेे आयकर विभाग के छापे पर से ध्यान हटाने के लिए महाराष्ट्र बंद का आयोजन किया है. परंतु जनता की ओर से समर्थन नहीं मिलने से बंद असफल हो गया है. पाटील ने आगे कहा कि शिवसेना के डर से कोल्हापुर में जनता ने कुछ स्थानों के दुकानों को बंद रखा गया था. सत्ताधारी दलों के कार्यकर्ताओं ने जबरन बंद करवाया है. पाटील ने कहा कि, लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में कार्रवाई जारी है, परंतु इस हिंसा के विरोध में महाराष्ट्र बंद रखना कितना उचित है? पाटील ने कहा कि महाराष्ट्र बंद के खिलाफ भाजपा की व्यापार आघाडी न्यायालय में गई है.
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि केंद्र की भाजपा के शासनकाल में मानवता खत्म हो गई. लखीमपुर खीरी में किसानों की क्रूरता के साथ हत्या की गई है. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए. सुले ने कहा कि अजय के बेटे आशिष मिश्रा की गिरफ्तारी भी देरी से हुई है. उनकी गिरफ्तारी हिंसा के तुरंत बाद हो जानी चाहिए थी. सुप्रिया सुले ने कहा कि मनसे का महाराष्ट्र बंद का विरोध आश्चर्यकारक है. क्योंकि मनसे हमेशा अन्याय के खिलाफ खडी रही है.

  • 72 घंटे से जारी अन्नत्याग आंदोलन पर सरकार का ध्यान नहीं

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा कि राज्य सरकार को लातूर में बीते 72 घंटे से अन्नत्याग आंदोलन करने वाले 72 किसान नजर नहीं आ रहे हैं. बारिश और बाढ के कारण फसलों के हुए नुकसान के चलते किसान सरकार की ओर नुकसान भरपाई की मांग कर रहे हैं. लातूर के मांजरा बांध का पानी गलत तरीके से छोडने से किसानों के खेतों में पानी भर गया है. जिससे सोयाबीन की फसल बर्बाद हो गई है.

  • अमृता ने कहा आज वसूली चालू है या नहीं

विधानसभा में विपक्षी नेता तथा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने महाराष्ट्र बंद पर महाविकास आघाडी पर निशाना साधते हुए पूछा कि आज वसूली शुरु है या नहीं? इसके जवाब में राष्ट्रवादी महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रुपाली चाकणकर ने कहा कि भाभी (अमृता) के गाने में सुर और ताल का जैसे तालमेल नहीं होता है वैसे ही अब उनके बोलने में तालमेल दिखाई नहीं देता. अमृता संवेदनहीन मन और आंशिक ज्ञान की सही मिश्रण हैं. वहीं कांग्रेस नेता पटोले ने कहा कि फडणवीस मेरे से उम्र में छोटे हैं. इसी कारण अमृता मेरी बहू है. इसलिए मैं उनके बारे में कुछ नहीं कहूंगा. परंतु पिछली भाजपा सरकार में कैसे वसूली चल रही थी, उन्हें वसूली की व्यवस्था की जानकारी काफी अच्छी है.

Related Articles

Back to top button