अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

तू 1500 रुपए वापिस लेकर दिखा, तेरा ‘कार्यक्रम’ ही करती हूं

राकांपा नेत्री सुप्रीया सुले का विधायक राणा को ‘ओपन चैलेंज’

* राणा के ‘उस’ बयान की पूरे राज्य में गूंज, कैबिनेट भी दिखा असर
* सीएम शिंदे ने भी जनप्रतिनिधियों को ‘संभालकर’ बोलने की दी नसीहत
* मंत्री गुलाब पाटिल व सांसद बलवंत वानखडे ने भी किया बयान का निषेध
मुंबई/दि.13 – मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिण योजना को लेकर दो दिन पहले अमरावती में महिलाओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए विधायक रवि राणा द्वारा कही गई बात को लेकर इस समय पूरे राज्य में हंगामा मचा हुआ है. साथ ही विधायक रवि राणा के उस विवादास्पद वक्तत्व का असर आज राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में भी दिखाई दिया. जब कैबिनेट की बैठक में सीएम शिंदे ने साफ तौर पर कहा कि, सरकार की योजनाओं को लेकर सभी मंत्रियों व जनप्रतिनिधियों ने काफी विचारपूर्वक बात करनी चाहिए. क्योंकि बिना सोचे-समझे दिये गये बयानों का असर सरकारी योजनाओं पर पडता है. वहीं विधायक रवि राणा के उस बयान को लेकर राकांपा नेत्री सुप्रीया सुले ने जमकर पलटवार कसते हुए कहा कि, ‘तू 1500 रुपए वापिस तो लेकर दिखा, देख मैं तेरा क्या ‘कार्यक्रम’ ही करती हूं’. इसके साथ ही शिंदे गुट के नेता व मंत्री गुलाबराव पाटिल एवं कांग्रेस सांसद बलवंत वानखडे ने भी निषेध जताया है और उस बयान की निंदा की है.

* सोच विचार कर बोले जनप्रतिनिधि
– सीएम शिंदे ने दी सख्त हिदायत
विधायक रवि राणा द्वारा दो दिन पहले अमरावती में लाडकी बहिण योजना के प्रमाणपत्रों का वितरण करने हेतु आयोजित महिला सम्मेलन में विधायक रवि राणा द्वारा कही गई बात पर अपनी नाराजगी जताते हुए सीएम शिंदे ने कहा कि, उस समय समूचे राज्य में केवल मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिण योजना का नाम ही चर्चा में चल रहा है और इस योजना को समूचे राज्य की महिलाओं की ओ से जबर्दस्त प्रतिसाद भी मिल रहा है. जिसे देखते हुए विपक्षी दलों द्वारा इस योजना की आलोचना की जा रही है. वहीं अमरावती में विधायक रवि राणा द्वारा कही गई बात की वजह से विपक्ष को बैठे-बिठाए एक मौका मिल गया है. ऐसे में महायुति में शामिल सभी मंत्री व विधायकों ने काफी सोच समझकर कोई भी बात कहनी चाहिए. क्योंकि बिना सोचे कही गई बात से अर्थ का अनर्थ हो जाता है और इसका असर सरकारी योजना पर पडता है.

* ‘करेक्ट कार्यक्रम’ जरुर करेंगे
– राकांपा नेत्री सुप्रीया सुले का पलटवार
वहीं दूसरी ओर लाडकी बहिण योजना को लेकर विधायक रवि राणा द्वारा कही गई बात का निषेध करते हुए राकांपा नेत्री सुप्रीया सुले ने कहा कि, जब कोई युवती विवाह के बाद मायका छोडकर ससुराल जाती है, तो उसका भाई अपनी बहन का ख्याल रखने की बात कहता है. लेकिन यहां एक भाई सत्ता के लिए अपनी बहनों को धमकी दे रहा है कि, अगर मुझे वोट नहीं दिये, तो तुम्हारे खाते से 1500 रुपए वापिस निकाल लुंगा, ऐसे लोगों को पता होना चाहिए कि, हम बहनों की नियत भाई के पैसों पर नहीं होती, बल्कि हम भाई से मिलने वाले प्रेम से ही खुश रहती है. लेकिन 1500 रुपए वापिस लेने की धमकी देने वाले भाई से इतना जरुर कहना है कि, तू बहनों के खाते से 1500 रुपए वपिस लेकर तो दिखा, फिर हम देखते है कि, तेरा क्या कार्यक्रम करना है.

* मंत्री पाटिल व सांसद वानखडे ने भी लिया आडे हाथ
इसके साथ ही शिंदे गुट वाली शिवसेना के नेता व मंत्री गुलाबराव पाटिल ने कहा कि, विधायक रवि राणा द्वारा कही गई बात पूरी तरह से गलत है. यह योजना सरकार द्वारा लाई गई है. अगर इसे लेकर मजाक में भी उक्त बात कही गई होगी, तो भी वह गलत है. ऐसा नहीं कहना चाहिए था. वहीं अमरावती संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस सांसद बलवंत वानखडे ने भी विधायक रवि राणा के बयान को लेकर पलटवार करते हुए कहा कि, सरकारी योजनाएं जनता के पैसों से सरकार द्वारा चलाई जाती है और सरकारी योजनाएं किसी के बाप दादा की नहीं होती. ऐसे में कोई भी किसी सरकारी योजना के लाभार्थियों के पैसे वापिस नहीं ले सकता. यह बात विधायक रवि राणा को पता होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button