अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

भाजपा के 12 सांसदों का होगा ‘पत्ता कट’

पार्टी के अंतर्गत सर्वे रिपोर्ट में ‘स्ट्राइक रेट’ अच्छा नहीं रहने का परिणाम

मुंबई/दि.8 – राज्य में भाजपा के करीब 12 मौजूदा सांसदों का आगामी चुनाव में ‘पत्ता कट’ होने जा रहा है, ऐसा दावा पार्टी से जुडे सूत्रों द्वारा किया जा रहा है. पता चला है कि, भाजपा ने राज्य में पार्टी अंतर्गत तीन सर्वे किये थे. जिसमें इन एक दर्जन सांसदों का ‘स्ट्राइक रेट’ समाधानकारक नहीं रहने की जानकारी सामने आयी. ऐसे में इस बार के चुनाव में पार्टी द्वारा उनका टिकट कांटे जाने की संभावना है.
सूत्रों के जरिए मिली जानकारी के मुताबिक आगामी संसदीय आम चुनाव में भाजपा द्वारा धक्कातंत्र की नीति का अवलंब किया जा रहा है. जिसके अंतर्गत कई मौजूदा सांसदों की टिकट काटते हुए उनके स्थान पर नये चेहरों को मौका दिया जाएगा. आगामी चुनाव के लिए उम्मीदवारी देते हुए मौजूदा सांसदों ने विगत 5 वर्ष के दौरान कितना प्रभावी काम किया. इस एकमात्र मानक को आंखोें के सामने रखा गया था. जिसके चलते आगामी दो दिनों के दौरान जब भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची सामने आएगी, तो उसमें करीब एक दर्जन नाम नये रहेंगे, ऐसा दावा किया जा रहा है.
सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक नांदेड, बीड, धुलिया, सोलापुर, सांगली, लातूर, अहमदनगर, जलगांव, उत्तर मुंबई, उत्तर मध्य मुंबई, वर्धा एवं रावेर संसदीय सीटों का प्रतिनिधित्व करने वाले भाजपा सांसदों का ‘स्ट्राइक रेट’ पार्टी के अंतर्गत सर्वे में अच्छा नहीं रहने की बात सामने आयी है. ऐसे में पार्टी द्वारा इन सीटों पर क्या निर्णय दिया जाता है और वहां से किन नये चेहरों को मैदान में उतारा जाता है, यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा.

Related Articles

Back to top button