अन्य शहर

123 वीं जेडआरयूसीसी की बैठक हुई

महाप्रबंधक ने सदस्यों के सुझावों का परीक्षण कर लागू करने का दिया आश्वासन

नागपुर/दि.9– छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के मध्य रेल्वे आडोटोरियम मेें 123 वीं क्षेत्रीय रेलवे उपयोगकर्ता सलाहकार समिति (जेडआरयूसीसी) की बैठक हाल ही में संपन्न हुई. मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सांसद डॉ. जयसिद्धेश्वर शिवाचार्य महास्वामीजी व विधान परिषद की सदस्य उमा खापरे सहित कुल 45 जेडआरयूसीसी सदस्य उपस्थित थे.
बैठक को संबोधित करते हुए अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि जेडआरयूसीसी सदस्यों के सुझावों का एक महत्वपूर्ण स्थान है जो यात्रियों को अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने में मदद करता है. लाहोटी ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में मध्य रेल ने गैर किराया राजस्व और टिकट जांच राजस्व के मामले में सभी क्षेत्रीय रेलवे में नंबर एक होने का गौरव हासिल किया है.
उन्होंने कहा कि मध्य रेल ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में 76.55 मिलियन टन रिकॉर्ड माल लदान भी दर्ज किया है जो कि पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 23 प्रतिशत अधिक है. साथ ही पार्सल परिवहन में 107 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. लाहोटी ने कहा कि बेहतर यात्री सुविधाएं जैसे लिफ्ट, एस्केलेटर, एफओबी आदि की व्यवस्था, बेहतर सुरक्षा जैसे सीसीटीवी कैमरे लगाना, रेल लाइनों का दोहरीकरण, नई रेल लाइनें बिछाना और स्टेशनों के पुनर्विकास सहित अन्य बुनियादी ढांचागत कार्य उपलब्ध कराने पर काम किया जा रहा है.
बैठक में जेडआरयूसीसी के सदस्यों ने रेल उपयोगकर्ताओं से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की व कई सुझाव दिए. इस समय महाप्रबंधक ने सदस्यों को आश्वासन दिया कि मध्य रेल ने सदस्यों के सुझावों का परीक्षण करके लागू किया जाएगा. बैठक में मध्य रेल के प्रमुख विभागाध्यक्ष व वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button