अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘उस’ नाबालिग के पिता व दादा को 14 दिन का एमसीआर

पुणे पोर्शे कार हादसे को लेकर हुई अदालत में सुनवाई

पुणे/दि.28 – पुणे के कल्याणी नगर परिसर में घटित कार हादसे को लेकर राज्य सहित समूचे देश में तीव्र संताप की लहर व्याप्त है. इस घटना में विशाल अग्रवाल नामक बिल्डर के नाबालिग बेटे ने शराब के नशे में धूत होकर तेज रफ्तार ढंग से आलिशान पोर्शे कार चलाते हुए दुपहिया वाहन को जोरदार टक्कर मारी थी. जिसके चलते दुपहिया वाहन पर सवार आईटी इंजीनियर युवक व युवती की मौत हो गई थी. इस मामले में एक के बाद एक कई सनसनीखेज घटनाक्रम घटित हुए. जिसके चलते पुलिस ने उस नाबालिग युवक के पिता विशाल अग्रवाल व दादा सुरेंद्र अग्रवाल को अपनी हिरासत में लेकर अदालत में पेश किया. जहां पर हुई सुनवाई के बाद अदालत ने अग्रवाल पिता-पुत्र को अगले 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत के तहत रखने का आदेश देते हुए उन्हें सेंट्रल जेल रवाना कर दिया है. वहीं इन दोनों को एक बार फिर पूछताछ हेतु अपनी कस्टडी में लेने के लिए पुलिस द्वारा अदालत के समक्ष आवेदन किया जाएगा, ऐसी जानकारी पुलिस सूत्रों द्वारा दी गई है.
बता दें कि, उस नाबालिग के दादा सुरेंद्र कुमार के खिलाफ अपने कार चालक को मामला खुद पर लेने हेतु बंदी बनाये रखने, दबाव डालने व जान से मारने की धमकी देने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. साथ ही सुरेंद्र अग्रवाल का छोटा राजन के साथ कनेक्शन भी सामने आया था. ऐसे में पुलिस ने अग्रवाल के घर पर छापा मारने के साथ ही 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फूटेज भी खंगाले है. वहीं इस मामले में गत रोज ही नाबालिग कार चालक का ब्लड सैंपल बदलने को लेकर ससुन अस्पताल के दो डॉक्टरों को भी गिरफ्तार किया गया है. साथ ही उस नाबालिग कार चालक को भी जुवेनाइल कस्टडी के तहत रखा गया है. ऐसे में उस नाबालिग की एक गलती की वजह से उसकी तीन पीढिया इस समय जेल की हवा खा रही है. इसी दौरान पुलिस अब इस मामले को लेकर भी जांच कर रही है कि, ससुन अस्पताल के डॉक्टरों की तरह अग्रवाल परिवार ने और किन-किन लोगों से सहायता मांगी है. इसके आलावा पुणे पुलिस की अपराध शाखा द्वारा जब्त किये गये 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फूटेज भी खंगाले जा रहे है. जिसके जरिए अग्रवाल परिवार की पूरी कुंडली ही पुलिस को मिल गई है.
इस मामले में हादसे को अंजाम देने वाले नाबालिग युवक को 4 जून तक बालसुधार गृह में रखे जाने का आदेश जारी हुआ है. वहीं उस नाबालिग के दादा सुरेंद्रकुमार अग्रवाल व पिता विशाल अग्रवाल को इससे पहले 28 मई तक पुलिस कस्टडी में रखने का आदेश जारी हुआ था. पश्चात पुलिस कस्टडी की अवधि को 3 दिन के लिए बढा दिया गया था. यह अवधि समाप्त होने पर अग्रवाल पिता-पुत्र को एक बार फिर स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया गया. जहां पर पुलिस ने पीसीआर की अवधि बढाकर दिये जाने की मांग की. लेकिन अदालत ने दोनों आरोपियों को एमसीआर के तहत न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

Related Articles

Back to top button