अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

14 मंत्री बढेगे

भाजपा देगी नये चेहरों को अवसर

सत्र से पहले कैबिनेट में बदलाव

मुंबई./दि.10- लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में मिली पराजय से महायुती सरकार वर्षा कालीन अधिवेशन से पहले बदलाव के आसार दिखाई दे रहे है. भाजपा खासकर अपने कुछ नये चेहरों को मंत्री बनाकर अवसर देना चाहती है. सत्र शुरू होने के पहले ही मंत्री मंडल विस्तार अथवा फेरबदल होने के दावे खबरों में किए जा रहे है. जिसके अनुसार मुंबई प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आशीष शेल्लार के साथ कुछ अन्य नेताओं को मंत्री बनाया जाना तय है.
मंत्री मंडल की संख्या की बात करें तो विधानमंडल के सदस्यों के अनुपात में 43-44 मंत्री रह सकते है. फिलहाल 29 मंत्री है. 14 नये चेहरे शामिल किए जा सकते है. मंत्री संदीपान भूमरे संभाजी नगर से लोकसभा हेतु चुने गए है. इसलिए वे मंत्री पद से इस्तीफा देंगे, जिससे नये मंत्री की संख्या बढ जाएगी. पावससत्र 27 जून से शूरू होना है, उसके पहले मंत्री मंडल विस्तार कर सरकार का कामकाज तीव्र करने का विचार है.
भाजपा से उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने त्याग पत्र की पेशकश की थी. उसे केंद्रीय नेतृत्व ने फिलहाल ठुकरा दिया है. ऐसे में क्या उनके स्थान पर किसी दूसरे नेता को उपमुख्यमंत्री बनाया जाता है क्या? यह देखना दिलचस्प होगा. देवेन्द्र फडणवीस ने विधानसभा चुनाव एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में लडने की बात कही थी. भाजपा का दिल्ली नेतृत्व तीनों प्रमुख घटक दलों के नेताओं से चर्चा कर ऐसी घोषणा शीघ्र कर सकता है. प्रदेश में अक्टुबर में चुनाव होने की भी पूरी संभावना है.

Related Articles

Back to top button