अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

17 हजार पद हेतु 17 लाख अर्जियां

प्रदेश में बेरोजगारी का भीषण चेहरा

* पुलिस सिपाही बनने इंजिनियर और उच्च शिक्षित ललायित
नागपुर/दि.18- राज्य पुलिस दल में सभी विभाग मिलाकर 17471 पदों की भर्ती प्रक्रिया कल 19 जून से प्रारंभ हो रही है. इसके लिए 17लाख 76 हजार आवेदन प्राप्त हुए है. जिससे साफ है कि प्रदेश में भयंकर बेरोजगारी बढी है. कई इंजिनियर और उच्च शिक्षित ने भी सिपाही पद के लिए आवेदन करने की जानकारी दी गयी. पुलिस सिपाही के अलावा वाहन चालक, जेल विभाग में सिपाही, आरक्षित पुलिस बल में सिपाही और बैंड़ मैन पद के लिए भर्ती होने की जानकारी अतिरिक्त पुलिस महासंचालक राजकुमार व्हटकर ने दी.
लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के कारण अब पुलिस भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो रही है. जिसके लिए कल से मैदानी जांच होने की जानकारी देते हुए पुलिस प्रशासन ने दावा किया कि बारिश रहने पर अगले दिन या तारीख पर उन अभ्यार्थियों की जांच होगी. शारीरिक क्षमता जांच के लिए मैदान पर दौड, गोला फेंक और तेज दौड के माध्यम से परीक्षण के साथ ही शारीरिक बनावट का भी निर्धारित फार्मूला पुलिस का है.
व्हटकर ने बताया कि पुलिस भर्ती में भ्रष्टाचार रोकने के लिए सभी उपाय किए जा चुके है. कॉपी, डमी और चिप अदला बदली के प्रकार रोकने के लिए सावधानी बरती गयी है. उसी प्रकार ऐसे फंडे करने वालों पर कडी कार्रवाई की जाएगी. व्हटकर ने बताया कि किसी प्रत्याशी की दो पदों की शारीरिक जांच एक ही दिन आने पर उसे अलग से अवसर पर दिया जाएगा. उम्मीदवारों का आवेदन खारिज नहीं होगा.

Related Articles

Back to top button