अन्य शहरदेश दुनियामहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मोदी के साथ कसम लेंगे 18 मंत्री

कल तीसरी बार ताजपोशी

* करेंगे नेहरू के रिकार्ड की बराबरी
दिल्ली/ दि. 8 – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल रविवार 9 जून को इतिहास रचने जा रहे हैं. पं. जवाहरलाल नेहरू के बाद वे प्रथम व्यक्ति होंगे. जो दो सतत कार्यकाल पूर्ण करने के पश्चात तीसरी बार बहुमत के साथ प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. पीएम मोदी के साथ 18 मंत्री भी पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे., मोदी के मंत्रिमंडल में एनडीए के घटक पक्षों को अवसर मिलनेवाला है. महाराष्ट्र के अनेक नेताओं का नाम मंत्री पद के लिए चर्चा में हैं.
* यह चार नाम चर्चित
केन्द्रीय मंत्री पद के लिए भाजपा से नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, नारायण राणे और रक्षा खडसे के नाम चर्चा में रहने की जानकारी देते हुए सूत्रों ने बताया कि प्रदेश के नेताओं की सूची को लेकर उत्सुकता देखी जा रही है.
* शिंदे और अजीत गट से कौन
केन्द्रीय कैबिनेट में शिवसेना शिंदे गट को एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री पद दिए जाने की संभावना है. अत: मंत्री पद हेतु प्रतापराव जाधव, श्रीरंग बारणे, धैर्यशील माने और सीएम के बेटे डॉ. श्रीकांत शिंदे का भी नाम चर्चा में है. किंतु खुद डॉ. शिंदे ने पार्टी के वरिष्ठ सांसद को अवसर देने की बात कही है.
* अजीत दादा गुट में होड
राकांपा अजीत पवार गुट से प्रफुल पटेल और सुनील तटकरे के नाम चर्चा में है. अजीत दादा क्या निर्णय करते हैं, इस पर निगाहे टिकी है. कहा जा रहा है कि कैबिनेट रैंक मिलती है तो पटेल, राज्य मंत्री पद मिला तो तटकरे बनेंगे.
* आठवले का प्रमोशन
रिपब्लिकन पार्टी के रामदास आठवले ने महायुति में एक भी सीट मांगे बगैर देशभर में एनडीए का प्रचार किया. इसलिए उन्हें भी कैबिनेट मंत्री के रूप में पदोन्नत किया जायेगा. प्रदेश में चार माह बाद विधानसभा चुनाव होना है. अत: उसे ध्यान में रखकर नाम दिए जायेंगे.

Related Articles

Back to top button