अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

खामगांव में 2 को दबोचा

जीएसटी अफसर को घूस

* दाल व्यापारियों में खलबली
खामगांव/दि.21- दाल व्यापारियों द्वारा करोडों रुपए की टैक्स चोरी के प्रकरण में बंबई उच्च न्यायालय द्वारा जांच के आदेश देने का मामला ताजा ही था कि, यहां जीएसटी कार्यालय में अधिकारियों को 3 लाख रुपए की रिश्वत देने के मामले में प्रवीण मदनलाल अग्रवाल और उसके साथी को एसीबी ने बुधवार रात दबोचा. जिससे खलबली मची है. विशेष कर दाल व्यापारी घबरा उठे हैं. अपने रिकॉर्ड दुरुस्त व अपडेट कर रहे हैं.
* 2.94 करोड टैक्स की नोटिस
जानकारी के अनुसार जीएसटी कार्यालय से मलकापुर की बजरंग इंडस्ट्रीज को ब्याज सहित 2 करोड 94 लाख रुपए जीएसटी भरने कहा गया था. तीन बार नोटिस भेजे जाने की जानकारी सहायक आयुक्त ने दी. फिर भी टैक्स का भुगतान नहीं किया गया. जिससे हाल ही में संपत्ति जब्त करने की फाइनल ऑर्डर दी गई थी.
* टैक्स कम करने की विनती
संपत्ति पर टांच आने की नोटिस मिलते ही दालमिल कंपनी ने टैक्स कम करने का अनुरोध किया. इसके लिए 3 लाख रुपए रिश्वत ेदेने की पेशकश की. जिसकी शिकायत भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग से कर दी गई. एसीबी ने जाल बिछाया. जैसे ही आरोपी ने शिकायकर्ता को घूस देने का प्रयत्न किया. पंचों के सामने उसे साथी सहित पकडा गया.
* ढाई लाख रुपए रखे टेबल पर
आरोपी ने शिकायतकर्ता की अनिच्छा के बावजूद सहायक आयुक्त जीएसटी की केबिन में टेबल पर ढाई लाख रुपए रख दिये थे. आरोपी द्वारा रखी गई घूस की रकम जब्त की गई. उसे डिटेन कर खामगांव शहर पुलिस को सौंपा गया है. यह कार्रवाई छत्रपति संभाजी नगर एसीबी के अधीक्षक संदीप आठवले के मार्गर्शन में जालना के उपअधीक्षक किरण बिडवे, गजानन घायवट, शिवाजी जमधडे, गणेश भुजाडे, गणेश चेके ने की.

Related Articles

Back to top button