अन्य शहर

खामगांव की एक शाला के 22 शिक्षक कोरोना संक्रमित

शालाएं शुरु होने के पूर्व पालकों व विद्यार्थियों की चिंता बढी

खामगांव /दि.28– शालाएं शुरु होने के आदेश सरकार व्दारा दिए जाने के पश्चात शहर की एक ही शाला के 22 शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए जाने की वजह से शालाएं शुरु होने के पूर्व पालकों व विद्यार्थियों की चिंताएं बढी है. राज्य में कोरोना संक्रमण का कहर अब भी जारी है. जिसकी वजह से राज्य सरकार व्दारा प्रतिबंध लगा दिए गए है. जिसमें शालाओं को बंद कर ऑनलाइन शिक्षा देने के आदेश शिक्षा विभाग व्दारा जारी कर दिए गए है.
स्थानीय परिस्थिति के अनुसार शालाएं पुन: शुरु की जाएगी ऐसा राज्य की शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड ने कहा था. किंतु उससे पूर्व ही शहर की एक शाला के 22 शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आते ही विद्यार्थियों व पालको की चिंताएं बढी है. एक ही समय में 22 शिक्षक कोरोना की चपेट में आने से शाला प्रशासन में भी चिंता व्याप्त है. इन शिक्षको के संपर्क में आए शालेय कर्मचारियों व शिक्षकों की भी जांच की जा रही है.
शहर की यह बडी शाला में कक्षा 1 से 12वीं तक शिक्षा ले रहे विद्यार्थियों की संख्या 5 हजार 500 है तथा 150 शिक्षक कार्यरत है. आज से जिलाधिकारी व्दारा शाला शुरु किए जाने के आदेश कोरोना के सभी नियमों का पालन करने के साथ दिए गए थे. किंतु शाला शुरु होने के पूर्व ही 22 शिक्षक कोरोना संक्रमित होने से भय का वातावरण पालकों व विद्यार्थियों में बना हुआ है.
शाला शुरु किए जाने के पूर्व पहले चरण में 35 शिक्षकों की कोरोना जांच की गई थी. जिसमें 22 शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए जाने से खलबली मच गई. वहीं 115 शिक्षकों की कोरोना जांच की रिपोर्ट प्रलंबित है. जिसकी वजह से शाला शुरु किए जाने को लेकर प्रश्न उपस्थित हो रहा है. शिक्षक ही कोरोना संक्रमित होंगे तो बच्चों की सुरक्षा का क्या ऐसा भी प्रश्न पालकों व्दारा उपस्थित किया जा रहा था.

Related Articles

Back to top button