अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

राज्य के 23 उपप्रादेशिक परिवहन अधिकारी पदोन्नत

नागपुर /दि. 8- लोकसभा चुनाव के नतीजे लगने को दो दिन हुए है. ऐसे में गुरुवार को महाराष्ट्र राज्य के आरटीओ विभाग के 23 उपप्रादेशिक परिवहन अधिकारी, 11 सहायक प्रादेशिक परिवहन अधिकारी और 38 सहायक मोटर वाहन निरीक्षको के पदोन्नति के आदेश आ गए है. इसके अलावा तीन प्रादेशिक परिवहन अधिकारियों के तबादले किए गए है. परिवहन विभाग के 35 महत्व के पदो का कार्यभार अतिरिक्त के रुप में वर्षो से संभाला जा रहा था. विशेष यानि 17 आरटीओ कार्यालय में प्रादेशिक परिवहन अधिकारी ही नहीं थे. इस दौरान शासन ने 9 उपप्रादेशिक परिवहन कार्यालय को प्रादेशिक परिवहन कार्यालय का दर्जा दिया. लेकिन उसका भी कामकाज अतिरिक्त के रुप में संभाला जा रहा था. कुल मिलाकर आरटीओ का कामकाज प्रभावित हुआ था.

* भुयार की अकोला और चव्हाण का कोल्हापुर तबादला
पूर्व नागपुर के उपप्रादेशिक परिवहन अधिकारी रवींद्र भुयार को प्रादेशिक परिवहन अधिकारी के रुप में पदोन्नति देते हुए उन्हें अकोला आरटीओ के रुप में भेजा गया है. जबकि पिछले अनेक सालो से पदोन्नति की प्रतीक्षा में रहे गढचिरोली के उपप्रादेशिक परिवहन अधिकारी विजय चव्हाण को प्रादेशिक परिवहन अधिकारी के रुप में पदोन्नत कर कोल्हापुर का आरटीओ किया गया है.

* शहर आरटीओ बने बिडकर और ग्रामीण के काठोले
नंदूरबार आरटीओ में उपप्रादेशिक परिवहन अधिकारी रहे किरण बिडकर को पदोन्नत करते हुए नागपुर शहर तथा जालना आरटीओ में उपप्रादेशिक परिवहन अधिकारी रहे विजय काठोले को पदोन्नत कर नागपुर ग्रामीण में भेजा गया है. चंद्रपुर आरटीओ में प्रादेशिक परिवहन अधिकारी के रुप में पदोन्नति दी गई है. लेकिन नाम की घोषणा अब तक न होने की जानकारी है.

* गिते सहित तीन के तबादले
अमरावती आरटीओ के प्रादेशिक परिवहन अधिकारी राजाभाऊ गिते पिछले 6 साल से इस कार्यालय का कामकाज संभाल रहे थे. पिछले एक साल से उनके पास नागपुर शहर व नागपुर ग्रामीण आरटीओ का अतिरिक्त कार्यभार था. अब उनका तबादला हुआ है. उनके स्थान पर नांदेड आरटीओ के शैलेश कामत आए है. इसके अलावा रवि गायकवाड का ठाणे कार्यालय में तबादला हुआ है.

* उपप्रादेशिक व निरीक्षक पदोन्नत
परिवहन आयुक्त ने सेवा वरिष्ठता के मुताबिक 11 सहायक प्रादेशिक परिवहन अधिकारियों को उपप्रादेशिक परिवहन अधिकारी के रुप में पदोन्नति दी है. लेकिन यह अस्थाई रहने की भी बात स्पष्ट की है. इसमें नागपुर ग्रामीण आरटीओ की स्नेहा मेढे को पदोन्नत कर उन्हें वर्धा आरटीओ भेजा गया है. जबकि 38 सहायक मोटार वाहन निरीक्षको को भी अस्थाई स्वरुप में मोटार वाहन निरीक्षक के रुप में पदोन्नत किया गया है.

Related Articles

Back to top button