अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शिंदे गट के 3 मंत्री लोकसभा के रण में

राठोड, भुमरे और सावंत के नाम की चर्चा

मुंबई/दि.15 – भाजपा ने सुधीर मुनगंटीवार, पंकजा मुंडे, पीयूष गोयल जैसे नेताओं को लोकसभा चुनाव में उतार दिया, तो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी संजय राठोड, संदीपान भुमरे और तानाजी सावंत को चुनाव मैदान में उतारने प्रयत्नशील हैं. सावंत लोकसभा चुनाव लडने के इच्छूक नहीं है. इसी कारण वे मंत्रिमंडल की बैठक में तबीयत ठीक न होने का बहानाकर दूर ही रहे. पुणे में ही रुक जाने की चर्चा रही.
यवतमाल-वाशिम निर्वाचन क्षेत्र से भावना गवली को इस बार टिकट नहीं मिलने वाला. यह सीट भाजपा लडने जा रही है. क्षेत्र में बंजारा समाज के वोटर्स की बहुतायत को देखते हुए शिंदे गट के मंत्री संजय राठोड को कमल निशानी पर लडाने भाजपा का जोर रहने का समाचार है. शिंदे इस सीट पर जोर दे रहे है. फिर भी स्थिति ऐसी है कि, संजय राठोड यहां से लोकसभा चुनाव में उतरेंगे.
छत्रपति संभाजी नगर क्षेत्र के लिए भी भाजपा का बडा आग्रह है. शिंदे गट इस सीट पर दावा कायम रखे है. शिंदे गट के लिए सीट रहने पर रोगायो मंत्री संदीपान भुमरे को मैदान में उतरना पडेगा.
धाराशिव में शिवसेना ठाकरे गट के ओम राजे निंबालकर के सामने तगडे प्रत्याशी की तलाश शुरु है. उसके लिए भाजपा और एकनाथ शिंदे दोनों ने स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत के नाम पर जोर दिया है. खबर पर येकीन करें, तो सावंत मंत्री पर छोडकर दिल्ली जाने के लिए तैयार नहीं है. इसीलिए वे गुरुवार को मंत्रिमंडल की बैठक में नहीं आये. सावंत को उम्मीदवारी मिलती है क्या? इस बारे मेें उत्सुकता है.

Related Articles

Back to top button