अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

राज्यपाल नियुक्त विधायकों हेतु अजीत पवार गुट से 3 नाम तय

रुपाली चाकणकर, आनंद परांजपे व सिद्धार्थ कांबले को मिल सकता है मौका

मुंबई/दि.4 – विधान परिषद की राज्यपाल नियुक्त 12 सीटों हेतु अपने उम्मीदवारों की सूची को तय कर उसे जल्द ही राज्यपाल के पास मंजूरी हेतु भेजने के लिए राज्य की सत्ताधारी महायुति में गतिविधियां तेज हो गई है. जिसके लिए महायुति में शामिल उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने अपने हिस्से में रहने वाले 3 सीटों के लिए अपने गुट से तीन नाम तय कर दिये है, जिनमें राकांपा की महिला प्रदेशाध्यक्ष रुपाली चाकणकर, पूर्व सांसद आनंद परांजपे एवं सिद्धार्थ कांबले का नाम शामिल रहने की जानकारी सामने आयी है.
बता दें कि, राज्यपाल नियुक्त 12 सीटों का मसला विगत लंबे समय से प्रलंबित है. राज्य में महाविकास आघाडी की सरकार रहते समय राज्यपाल द्वारा इससे संबंधित सूची की मंजूरी में विलंब किये जाने के चलते यह मामला अदालत में पहुंच गया था. वहीं अब विधानसभा चुनाव से पहले इन सीटों पर नियुक्ति होने हेतु महायुति द्वारा जमकर प्रयास किये जा रहे है. ऐसे में अजीत पवार गुट वाली राकांपा ने अपने हिस्से में आने वाली तीन सीटों के लिए अपने दावेदारों के नाम तय कर दिये है. हालांकि पार्टी द्वारा अब तक अधिकृत रुप से इन नामों पर अंतिम मुहर नहीं लगाई गई है.
बता दें कि, विधान परिषद में राज्यपाल नियुक्त 12 सीटों में से महायुति के तहत भाजपा को 6 तथा शिंदे गुट वाली शिवसेना और अजीत पवार गुट वाली राकांपा को 3-3 सीटे मिलने वाली है. ऐसे में तीनों दलों में इन सीटों के लिए जोरदार लॉबिंग व फिल्डिंग चल रही है.

 

Related Articles

Back to top button